1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सीरीज गंवाने के बाद बोले विंडीज कप्तान पोलार्ड- सब कुछ नहीं हारे हैं, अभी वनडे सीरीज बाकी है

सीरीज गंवाने के बाद बोले विंडीज कप्तान पोलार्ड- सब कुछ नहीं हारे हैं, अभी वनडे सीरीज बाकी है

भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक T20I में वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत की ओर से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 91 रन की पारी खेली। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 11, 2019 23:45 IST
ind vs wi- India TV
Image Source : GETTY IMAGES सीरीज गंवाने के बाद बोले विंडीज कप्तान पोलार्ड- सब कुछ नहीं हारे हैं, अभी वनडे सीरीज बाकी है

भारत ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक T20I में वेस्टइंडीज को 67 रनों से हराकर सीरीज 2-1 से जीत ली। भारत की ओर से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 91 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान कोहली नाबाद 70 और रोहित शर्मा ने 71 रनों का योगदान दिया। इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित और केएल राहुल की बदौलत पहले विकेट के लिए 135 रन जोड़े। आखिर में कप्तान कोहली ने अपनी विस्फोटक पारी के दम पर टीम का स्कोर 240 तक पहुंचाया।

इसके जवाब में विंडीज 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी। विंडीज की ओर से पोलार्ड ने कप्तानी पारी खेलते हुए 39 गेंदों पर 6 छक्के और पांच चौकों की मदद से 68 रन बनाए। इस पारी की बदौलत पोलार्ड ने T20I में 1000 रन भी पूरे कर लिए। क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में ये कारनामा करने वाले वह वेस्टइंडीज के चौथे खिलाड़ी हैं।

वेस्टइंडीज ने भले ही इस सीरीज को 2-1 से गवा दिया हो लेकिन कप्तान पोलार्ड का मानना है कि इस सीरीज से सकारात्मकता लेकर वह वनडे सीरीज में वापसी करेंगे। मैच के बाद पोलार्ड ने कहा, "हम इस मैच से सकारात्मकता लेंगे। हमें पता है कि हम कहां लड़खड़ाए और हम इस पर काम कर रहे हैं। यह टारगेट हासिल करने वाला था और हमने 2016 में इस तरह के बड़े स्कोर का पीछा कर चुके हैं। राहुल और रोहित ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने अपना समय लिया और फिर विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी की। हां, हम निराश हैं लेकिन हम यहां से आगे बढ़ना चाहते हैं। कई उभरते हुए खिलाड़ी रैंक के माध्यम से आ रहे हैं। अभी सब कुछ नहीं हारा है, अभी भी हमारे पास खेलने के लिए 3 एकदिवसीय मैच हैं। हम सकारात्मक बने रहेंगे।"

गौरतलब है कि T20I सीरीज के बाद अब भारत और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसका आगाज 15 दिसंबर से चेन्नई में होगा। इसके बाद दूसरा वनडे 18 दिसंबर विशाखापत्तनम और तीसरा मैच 22 दिसंबर को कटक में खेला जाएगा। इस साल भारत और वेस्टइंडीज की ये आखिरी सीरीज होगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13