1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कुंबले को पछाड़ने के लिए तैयार एंडरसन

टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कुंबले को पछाड़ने के लिए तैयार एंडरसन

इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले से आगे निकलने के लिए तैयार हैं। 

IANS IANS
Published on: May 31, 2021 15:20 IST
टेस्ट में सबसे...- India TV Hindi
Image Source : GETTY टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कुंबले को पछाड़ने के लिए तैयार एंडरसन

लंदन| इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले से आगे निकलने के लिए तैयार हैं। 38 साल के एंडरसन ने 160 टेस्ट मैचों में अब तक 614 विकेट चटकाए हैं और अब वह कुंबले के 619 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार हैं।

एंडरसन बुधवार से यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। एंडरसन इस समय टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वालें गेंदबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं जबकि कुंबले तीसरे नंबर पर हैं। श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरण 800 टेस्ट विकेटों के साथ टॉप पर हैं जबकि आस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न 708 विकेटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

एंडरसन साथ ही प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपने 1000 विकेट लेने के मात्र आठ विकेट दूर हैं। एंडरसन ने 18 साल के अब तक के अपने लंबे टेस्ट क्रिकेट में लॉडर्स के मैदान पर 23 टेस्ट मैचों में 103 विकेट चटकाए हैं। इसमें उन्होंने छह बार पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं।

एंडरसन का अगला टेस्ट 161 वां टेस्ट मैच होगा और वह इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ियों में पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के साथ संयुक्त रूप से टॉप पर पहुंच जाएंगे।

एंडरसन ने क्रिकइंफो से कहा, " यह मुझे गर्व महसूस कराता है। मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं कभी इस मुकाम तक पहुंचूंगा। निश्चित रूप से एक गेंदबाज के लिए इस तरह के खेल खेलने के लिए मुझे नहीं पता कि शब्द क्या है। लेकिन यह मेरे लिए थोड़ा होश उड़ाने वाला है।"

उन्होंने कहा, " मैं वास्तव में सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मैं इसे करने में कामयाब रहा क्योंकि यह एक ऐसी अद्भुत चीज है। मुझे टेस्ट क्रिकेट बिल्कुल पसंद है। मुझे इसके लिए बहुत बड़ा जुनून है। बड़े होकर, मैं केवल इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहता था और मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मैं इसे इतने लंबे समय तक कर पाया।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X