Friday, March 29, 2024
Advertisement

एशेज सीरीज को स्थगित करने के पक्ष में नहीं हैं एंड्रयू स्ट्रॉस

इंग्लैंड की पूर्व पुरुष टीम के क्रिकेट निदेशक और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्रिकेट समिति के वर्तमान अध्यक्ष स्ट्रॉस को लगता है कि दौरे को किसी भी तरह आगे बढ़ना चाहिए।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: August 11, 2021 14:50 IST
Andrew Strauss, Sports, cricket, England vs Australia, Ashes series- India TV Hindi
Image Source : GETTY Andrew Strauss

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा है कि वह इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाली एशेज सीरीज को स्थगित करने के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि लंबे टूर पर जा रहे खिलाड़ियों के परिवारों को भी दौरे पर साथ ले जाने के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को कोई रास्ता निकालना चाहिए।

इंग्लैंड की पूर्व पुरुष टीम के क्रिकेट निदेशक और इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) क्रिकेट समिति के वर्तमान अध्यक्ष स्ट्रॉस को लगता है कि दौरे को किसी भी तरह आगे बढ़ना चाहिए, जबकि माइकल वॉन और एलिस्टेयर कुक जैसे एशेज विजेता कप्तानों ने इसकी आलोचना की है। खिलाड़ियों के परिवारों पर बिना कोई फैसले के सीरीज को आगे नहीं बढ़ाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हुईं न्यूजीलैंड की रोजमैरी

वॉन ने कहा है, अगर खिलाड़ियों को अपने परिवार के सदस्यों को अपने साथ रखने की अनुमति नहीं है, तो दौरे को रद्द कर दिया जाना चाहिए।

इंग्लिश क्रिकेट टीम नवंबर में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेगी और 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन के गाबा में पहला एशेज टेस्ट खेलेगी।

यह भी पढ़ें- EXCLUSIVE | हम यहीं नहीं रुकेंगे, अगले ओलंपिक में मेडल का रंग बदलना है : मनप्रीत सिंह

लॉर्डस में मंगलवार को स्ट्रॉस ने कहा, मैं ये कभी नहीं चाहूंगा कि सीरीज रद्द हो जाए। मैं बस यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि खिलाड़ियों के परिवार भी उनके साथ वहां पहुंच सकें।

ब्रिटिश मीडिया ने हाल की रिपोटरें में दावा किया है कि अगर ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड के खिलाड़ियों और उनके साथ परिवारों को अनुमति देने से इनकार करता है, तो इंग्लैंड के कई खिलाड़ी इस दौरे से अपना नाम वापस ले सकते हैं।

ईसीबी ने एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खिलाड़ियों को अपनी पत्नियों और भागीदारों के साथ यात्रा करने के संभावना पर चर्चा करने का वादा किया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement