Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

अनिल कुंबले फिर से बन सकते हैं टीम इंडिया के कोच, विराट कोहली के साथ रह चुका है मतभेद

टीम इंडिया के कोच के रूप में अनिल कुंबले पहले भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 18, 2021 9:20 IST
Anil Kumble, Team India, Virat Kohli, Sports, cricket, Ravi shastri - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@JEENASPORTS Anil Kumble and Virat Kohli  

टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। ऐसे में शास्त्री की जगह कौन लेगा इसके लिए बीसीसीआई की तैयारियां कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा। इसी बीच टीम के नए कोच के तौर पर दो नामों की चर्चा सबसे अधिक हो रही है, जिसमें अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं।

टीम इंडिया के कोच के रूप में अनिल कुंबले पहले भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। कुंबले 2016-17 के बीच एक साल के लिए भारतीय टीम के कोच थे। उस दौरान कुंबले को सचिन तेंदुलकर, लक्ष्मण और गांगुली की अध्यक्षता वाली क्रिकेट सलाहकार समति ने उन्हें शास्त्री की जगह नियुक्त किया था।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 का पूरा शेड्यूल, मैच टाइम टेबल, वेन्यू, प्वॉइंट टेबल और जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

हालांकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ मतभेदपूर्ण संबंधो के कारण कुंबले ने चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में मिली हार के बाद इस्तीफा दे दिया था।

ऐसे में अब यह देखना रोचक होगा की क्या कुंबले एक बार फिर से टीम इंडिया के कोच पद को संभालते हैं या नहीं। 

वहीं दूसरी तरफ रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है की वह टी-20 विश्व कप के बाद कोच पद से इस्तीफा देंगे, जबकि रिपोर्ट के मुताबिक कहा जा रहा है की बीसीसीआई शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट साउथ अफ्रीका दौरे तक के लिए बढ़ाना चाहता है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है दिल्ली कैपिटल्स, जानें क्या सीजन-14 के दूसरे भाग में टीम का पूरा शेड्यूल

इसके अलावा अनिल कुंबले अभी इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के साथ जुड़े हुए हैं। ऐसे में अगर वह टीम के इंडिया के कोच पद को स्वीकार करते हैं तो उन्हें पंजाब किंग्स से अलग होना पड़ेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement