Friday, May 17, 2024
Advertisement

डुप्लेसिस ने कहा, सबसे बड़ा खतरा होंगे अश्विन

मोहाली: टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला में जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के दौरान धीमे और स्पिनरों के लिये अनुकूल पिचों को लेकर चिंतित है और बल्लेबाज फाफ

Bhasha Bhasha
Updated on: November 02, 2015 17:49 IST
डुप्लेसिस ने कहा, सबसे...- India TV Hindi
डुप्लेसिस ने कहा, सबसे बड़ा खतरा होंगे अश्विन

मोहाली: टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला में जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के दौरान धीमे और स्पिनरों के लिये अनुकूल पिचों को लेकर चिंतित है और बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन उनके लिए सबसे बड़ा खतरा हैं।

यह पूछने पर कि क्या दक्षिण अफ्रीका को मेजबान टीम के अनुकूल विकेट की उम्मीद है, डुप्लेसिस ने कहा, हम उम्मीद कर रहे हैं कि पिच पहले दिन से स्पिन करेगी, आप उम्मीद करते हो और उसके अनुसार योजना बनाते हो।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि भारत में चीजें पहले की तुलना में अधिक आक्रमक हो गई हैं। पहले पिचें संभवत: तीसरे, चौथे और पांचवें दिन स्पिन लेती थी लेकिन अब पहले दिन से स्पिन लेने लगी हैं।

स्पिन पिच पर टेस्ट मैच लंबे समय तक नहीं चलेगा

गुरूवार से शुरू हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट से पूर्व आज यहां आईएस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में टीम के अभ्यास सत्र के बाद डुप्लेसिस ने संवाददाताओं से कहा, इसका मतलब हुआ कि टेस्ट मैच लंबे समय तक नहीं चलेगा। लेकिन हमारी नजर में अगर टेस्ट मैच सिर्फ तीन दिन चलेगा तो फिर हमें योजना बनाकर आक्रमण करने की कोशिश करैंगे। सुनिश्चित करें कि मौके का इंतजार करें और लय अपने पक्ष में करें।

डुप्लेसिस ने कहा कि चोट के बाद वापसी कर रहे अश्विन से टेस्ट श्रृंखला के दौरान निपटना अहम है।

उन्होंने कहा, वह बेजोड़ स्पिनर है लेकिन मुझे लगता है कि हमने उसका अच्छी तरह से सामना (टी20 में) किया। अब टेस्ट क्रिकेट का सवाल है लेकिन हालात को देखते हुए उसे अधिक टर्न मिलेगा।

अश्विन हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा है

डुप्लेसिस ने कहा, अश्विन हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा है लेकिन हम काफी अच्छी योजना बनाएंगे। हम इस श्रृंखला में जिस तरह अश्विन का सामना करेंगे वह निश्चित तौर पर इस श्रृंखला में हमारी सफलता तय करेगा।

दक्षिण अफ्रीका का यह बल्लेबाज उम्मीद कर रहा है कि मोहाली में पहले दिन से गेंद को टर्न मिलेगा।

उन्हौंने कहा, यह काफी सूखा लग रहा है। हम पहले दिन से ही गेंद के स्पिन होने की उम्मीद कर रहे हैं। फिलहाल विकेट ऐसा ही लग रहा है।

मुंबई पिच की आलोचना हार से ध्यान हटाने के लिए

डुप्लेसिस ने मुंबई में पांचवें और अंतिम एकदिवसीय की पिच की आलोचना के लिए भारतीय टीम प्रबंधन पर निशाना भी साधा।
उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि अगर वे जीत रहे होते तो कोई शिकायत करते। मुझे लगता है कि यह हार से ध्यान हटाने के लिए है।
डुप्लेसिस ने हालांकि दौरे पर अब तक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के प्रदर्शन की तारीफ की है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम मोहाली पर अपना पहला टेस्ट खेल रही है और डुप्लेसिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज चुनौती के लिए तैयार हैं। डुप्लेसिस ने कहा कि टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की सफलता में तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल की भूमिका अहम होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement