Friday, April 26, 2024
Advertisement

AUS-W v IND-W : हरमनप्रीत ने माना, ODI वर्ल्ड कप नजदीक होने के कारण T20 मैच भी अहम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को 3 मैचों की T20 सीरीज का आगाज करेगी।

Vanson Soral Reported by: Vanson Soral @VansonSoral
Published on: October 06, 2021 15:27 IST
Harmanpreet Kaur- India TV Hindi
Image Source : GETTY Harmanpreet Kaur

भारतीय महिला क्रिकेट टीम मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार को 3 मैचों की T20 सीरीज का आगाज करेगी। इस सीरीज से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर रही है। ऐसे में भारतीय महिला टीम इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित है और उम्मीद कर रही है कि इस दौरे का अंत सकारात्मक हो। T20 सीरीज का आगाज होने से पहले टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर मीडिया से मुखातिब हुई और बताया कि अब वह नेट में बल्लेबाजी करने में काफी सहज महसूस कर रही हैं।

हरमनप्रीत कौर ने कहा, जब मैं चोटिल हुई तो उस वक्त काफी मुश्किल हुई। मैं अपने पूरे करियर में टीम के साथ जुड़ी रही हूं, लेकिन मैंने खेल को बाहर से देखकर बहुत कुछ सीखा। मैं अब नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए आश्वस्त हूं, मुझे फील्डिंग में थोड़ी दिक्कत हो रही थी लेकिन अब मैं ठीक हूं। शुरुआत में जब मैं चोटिल हुआ तो बल्लेबाजी नहीं कर पा रहा था। टेस्ट के 2-3 दिन बाद मैं बल्लेबाजी और फील्डिंग करने में सक्षम थी। अगर हमारे पास वनडे और टेस्ट के बीच चार या ज्यादा दिन का समय होता तो मैं टेस्ट खेल पाती। यह निराशाजनक था लेकिन हां, ट्रेनर और फिजियो वास्तव में मेरा ख्याल रख रहे हैं।"

RCB vs SRH IPL 2021 Toss : जानें इस सीजन टॉस के मामले में कौन सी टीम रही है लकी

जेमिमाह की फॉर्म को लेकर हरमनप्रीत ने कहा, "जेमिमाह ने द हंड्रेड में अच्छा खेल दिखाया, उन्होंने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। जब कोई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में होता है तो आप उससे लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद करते हैं। तो हां, निश्चित रूप से, हम उम्मीद करते हैं कि वह भारतीय टीम के लिए इसी तरह की निरंतरता के साथ प्रदर्शन करेगी।"

वनडे वर्ल्ड कप के बारें में कप्तान ने कहा, "सभी मैच अहम हैं। T20 मैच महत्वपूर्ण हैं क्योंकि विश्व कप नजदीक है। अगर हम यहां अच्छा करते हैं तो चयनकर्ता और टीम प्रबंधन निश्चित रूप से उन प्रदर्शनों पर गौर करेंगे। बहु-प्रारूप द्विपक्षीय सीरीज खेलने पर हम एक नया प्रारूप खेल रहे हैं, यह आईसीसी की एक अच्छी पहल है। हमें सभी प्रारूप मिलते हैं, पहले हम या तो ज्यादा वनडे खेल रहे थे या फिर T20। हर किसी के पास अच्छा हिटिंग स्किल है, इसलिए सभी को अब मौका मिल रहा है।"

RCB vs SRH Head to Head IPL 2021: यहां जानें दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड, इंजरी अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement