1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया बड़ा बयान, 'भारत को उसके घर में हराना बताया लक्ष्य'

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया बड़ा बयान, 'भारत को उसके घर में हराना बताया लक्ष्य'

भारत को 2013 में इंग्लैंड के हाथों घर में हार मिली थी और उसके बाद से वह अब तक घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारा है।

IANS IANS
Published on: November 15, 2019 13:57 IST
Justin Langer- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Justin Langer

सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर का कहना है कि उनकी टीम का अगला और सबसे अहम लक्ष्य 2022 में भारत को उसके घर में होने वाली सीरीज में हराना है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में पाकिस्तान के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की है और लैंगर ने कहा है कि प्रबंधन अभी भारत के साथ 2022 में होने वाली सीरीज के लिए एक मजबूत टीम तैयार करने की प्रक्रिया में जुटा है।

भारत को 2013 में इंग्लैंड के हाथों घर में हार मिली थी और उसके बाद से वह अब तक घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारा है। हाल ही में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को घर में हराते हुए लगातार 11वीं सीरीज जीती और अब अगर उसने बांग्लादेश को हरा दिया तो यह संख्या बढ़कर 12 हो जाएगी।

लैंगर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, "भारत में जीतना हमेशा से कठिन रहा है लेकिन बीते कुछ सालों में हमने यही लक्ष्य रखा है और आने वाले समय में हम भारत को उसके घरे में कड़ी टक्कर देगें और हम इसी दिशा में अग्रसर हैं।"

मई 2018 में ऑस्ट्रेलिया के कोच नियुक्त किए गए लैंगर ने माना कि भारत के साथ होने वाली सीरीज 'अल्टीमेट' होती है और उनकी टीम चूंकी बॉल टेम्परिंग घटना के बाद पुनर्निर्माण की स्थिति में है, लिहाजा वह अब नई दिशा में सोचते हुए भारत को उसके घर में हराने पर विचार कर सकती है।

लैंगर ने कहा, "हमने एशेज बचाई है और इससे जाहिर है कि हम मैच्योर होकर निखरे हैं। हम उम्र के लिहाज से नहीं बल्कि खेल के लिहाज से मैच्योर हुए हैं और हमारे पास अब अच्छा बेंच स्ट्रेंथ है। टेस्ट टीम में हाल के दिनों में अच्छा विकास किया है और अब हम निरंतरता हासिल करने की प्रक्रिया में है। सभी बातें सकारात्मक हैं और इस कारण हम भारत को उसके घर में हराने का मुश्किल लक्ष्य लेकर चल रहे हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
chunav manch
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

chunav manch
bigg-boss-13