Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के करीब पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, छिन सकती है बादशाहत

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 06, 2020 15:50 IST
ICC World Test Championship- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत के करीब पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, छिन सकती है बादशाहत

ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 279 रनों से हराकर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 416 रनों के विशाल लक्ष्य दिया था लेकिन कीवी टीम महज 136 रन पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के फिरकी गेंदबाज नाथन लॉयन ने पहली और दूसरी पारी में 5-5 विकेट हासिल किए जबकि मार्नस लैबुशेन को शानदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ़ द मैच' और 'मैन ऑफ़ द सीरीज' के पुरस्कार से नवाजा गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज करने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। ऑस्ट्रेलिया 296 अंक के साथ प्वॉइंट टेबल में शीर्ष पर काबिज टीम इंडिया के करीब पहुंच गई है। भारतीय टीम के प्वॉइंट टेबल में 360 अंक हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पहले स्थान पर खतरा मंडराने लगा है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराकर 120 अंक अर्जित किए थे। वहीं, पांच मैचों की एशेज सीरीज 2-2 से ड्रॉ रहने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 56 अंक अपने खाते में जोड़े थे।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 7 टेस्ट मैच खेले हैं और सभी मैचों में उसने जीत हासिल की है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट चैंपियनशिप में 10 मैचों में से 7 में जीत दर्ज की है। वहीं, 2 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा जबकि 1 मैच ड्रॉ रहा। 

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट टेबल में पाकिस्तान 80 अंकों के साथ तीसरे नंबर जबकि इतने ही अंक के साथ श्रीलंका चौथे स्थान पर है। न्यूजीलैंड 60 अंकों के साथ 5वें, इंग्लैंड 56 अंकों के साथ छठे और दक्षिण अफ्रीका 30 अंकों के साथ 7वें नंबर पर बना हुआ है। वेस्टइंडीज और बांग्लादेश बिना किसी अंक के क्रमश: 8वें और 9वें स्थान पर हैं। दोनों टीमों का अभी तक जीत का खाता भी नहीं खुल सका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement