Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों से निराश हैं पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग, टिम पेन को दी यह बड़ी सलाह

पोंटिंग का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को भारतीय निचले क्रम के बल्लेबाजों के खिलाफ अधिक से अधिक आक्रमक रुख अपनाना चाहिए था।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 18, 2021 8:48 IST
India vs Australia, Ricky Ponting, Ricky Ponting cricket, ponting new, ind vs aus new, cricket news- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ricky Ponting

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है ब्रिसबेन टेस्ट के तीसरे दिन भारत के लिए शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार बल्लेबाजी की, जिसके कारण मेहमान टीम परेशानियों से उबरने में सफल रहा। वहीं पोंटिंग को यह महसूस हुआ कि टीम पेन की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने खेल के तीसरे दिन भारतीय टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों के प्रति कम आक्रमक रही।

पोंटिंग का कहना है कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों को भारतीय निचले क्रम के बल्लेबाजों के खिलाफ अधिक से अधिक आक्रमक रुख अपनाना चाहिए था। उन्हें अधिक से अधिक शॉर्ट पिच गेंद डाल कर उन्हें परेशान करना चाहिए था।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : 1 ओवर के भीतर लाबुशेन और वेड का विकेट लेकर सिराज ने तोड़ी ऑस्ट्रेलिया की कमर, देखें Video

क्रिकेट.कॉम.एयू के हवाले से पोंटिंग ने कहा, ''मुझे नहीं लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जितनी आक्रमकता दिखाई वह पर्याप्त थी। तेंज गेंदबाजों ने उम्मीद के मुताबिक शॉर्ट पिच गेंद नहीं की। हमारे गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों को क्रिज पर जमने का मौका दे दिया। मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अधिकतर वहीं गेंदबाजी की जहां भारतीय बल्लेबाज चाह रहे थे।''

उन्होंने कहा, ''टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क बिल्कुल भी अपने रंग में नहीं दिखे। वहीं जब पैट कमिंस ने शार्दुल ठाकुर को बोल्ड किया था तो उससे पहले की गेंद उनकी बाउंसर थी। मुझे नहीं लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज तीसरे दिन अपने पूरे लय में नजर आए थे।'' 

इस दौरान पोंटिंग ने गाबा की पिच को लेकर अपनी बात रखी और कहा कि यहां ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज को कोई मदद नहीं मिल रही है लेकिन जिस तरह से भारत के निचलेक्रम के बल्लेबाजों ने साहस दिखाया वह काबिलेतारीफ था।

यह भी पढ़ें- Ind vs Aus : शार्दुल ने घातक बाउंसर से ऑस्ट्रेलिया के मार्कस हैरिस की पारी का किया अंत, देखें Video

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। सीरीज का यह चौथा मैच और इस मुकाबले में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 369 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर के जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 336 रन ही पाई और इस तरह वह ऑस्ट्रेलिया से 33 रन पीछे रह गई थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement