1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने खेल के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने खेल के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है। एलेक्स इस समय महिला बिग बैश लीग में  सिडनी थंडर के लिए खेल रही हैं।

IANS IANS
Published on: November 29, 2019 16:26 IST
 Alex blackwell, australia cricket team BBL, WBBL WBBL 2019- India TV
Image Source : GETTY Alex blackwell

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर एलेक्स ब्लैकवेल ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि यह घरेलू सीजन उनका आखिरी सीजन होगा। ब्लैकवेल ने पिछले साल फरवरी 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन वह महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में सिडनी थंडर से खेलती रही थीं। बुधवार को उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी कि 2019 में यह उनका आखिरी सीजन होगा।

मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद 36 साल की इस खिलाड़ी ने अपनी टीम की साथियों को इस बात की जानकारी दी। एलेक्स ने इस मैच में 47 गेंदों पर 65 रन बनाए।

ब्लैकवेल ने कहा, "मैच से पहले मैंने फैसला कर लिया था कि मैं संन्यास लूंगी। इसे एक समय पर खत्म होना ही था।"

उन्होंने कहा, "मेरे करियर में कई तरह की चीजें रही हैं लेकिन इस सीजन में सबसे अच्छी चीज यह रही कि मैंने थंडर के लिए आने वाली पीढ़ी को देखा जो मौकों को भुनाना जानती है। इसका हिस्सा बनना विशेष रहा। मैं वाकई में काफी संतुष्ट हूं।"

ब्लैकवेल रविवार को मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ अंतिम बार खेलेंगी।

उन्होंने थंडर को डब्ल्यूबीबीएल के पहले सीजन में खिताबी जीत दिलाई थी। वह क्लब के लिए महिला एवं पुरुष टीम को मिलाकर सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली और सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी हैं। उन्होंने क्लब के लिए कुल 71 मैच खेले हैं और 1,751 रन बनाए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13