1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान ने बांधे बुमराह की तारीफों के पुल, बोले जल्द बनेगा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान ने बांधे बुमराह की तारीफों के पुल, बोले जल्द बनेगा दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह तीनों प्रारूपों में जल्दी ही दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनेगा। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 28, 2018 21:57 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Jasprit Bumrah

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि वह तीनों प्रारूपों में जल्दी ही दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनेगा। बुमराह ने तीसरे टेस्ट में 33 रन देकर छह विकेट लिये जिसकी बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 151 रन पर आउट कर दिया। 

क्लार्क ने सोनी नेटवर्क से कहा,‘‘उसके साथ खेलना और उसका कप्तान होना दिलचस्प होगा। उस पर दबाव या अपेक्षाओं का असर नहीं पड़ता। वह सीखना चाहता है और बहुत मेहनती है। वह जल्दी ही दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बनेगा।’’

 
उन्होंने कहा,‘‘अगले कुछ महीने में बुमराह तीनों प्रारूपों में दुनिया का नंबर एक गेंदबाज बनेगा।’’ 

उल्लेखनीय है, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी से पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने पर भी आस्ट्रेलिया को फालोआन के लिये आमंत्रित नहीं करना भारत को भले ही शुक्रवार को यहां थोड़ा मुश्किल में डाल गया, लेकिन पैट कमिन्स के कातिलाना स्पेल के बावजूद उसने तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में अपना पलड़ा भारी रखा। 

बुमराह (33 रन देकर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी के सामने आस्ट्रेलिया 151 रन पर ढेर हो गया। इस तरह से भारत ने 292 रन की बढ़त हासिल की। कप्तान विराट कोहली ने वर्तमान चलन का अनुसरण करते हुए आस्ट्रेलिया को फालोआन नहीं दिया जबकि भारतीय गेंदबाज भी थके नहीं थे और मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में बारिश की भविष्यवाणी की है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X