Friday, April 19, 2024
Advertisement

टीम पेन की शर्त पर कोहली नहीं बल्कि गंभीर ने दिया जवाब, बोले 'रात तक बेबी सिटिंग की करें व्यवस्था'

गौतम गंभीर ने लिखा, "यह काफी चुनौतीपूर्ण और आकर्षक होगा कि डाउन अंडर में पहला मैच आप डे-नाईट टेस्ट मैच खेलते हो।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: November 28, 2019 13:30 IST
Tim Paine and Gautam Gambhir- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Tim Paine and Gautam Gambhir

भारतीय टीम के पिंक बॉल से खेल गए डे-नाईट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ जीतते ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टीम पिन ने विराट कोहली के सामने एक ख़ास शर्त रखी। पेन ने कोहली से कहा कि वो अगले साल भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत ब्रिसबेन से डे-नाईट टेस्ट मैच के साथ करना चाहते हैं। इस पर कोहली ने तो अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने जरूर टिम पेन को देर रात तक 'बेबी सिटिंग' की व्यवस्था शुरू करने को बता दिया है। 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए अपने कॉलम में गौतम गंभीर ने लिखा, "मुझे पसंद आया जिस तरह से टिम पेन ने कोहली को चुनौती दी। यह काफी चुनौतीपूर्ण और आकर्षक होगा कि डाउन अंडर में पहला मैच आप डे-नाईट टेस्ट मैच खेलते हो। टेस्ट क्रिकेट के लिए ये मार्केटिंग के लिहाज से काफी शानदार कदम होगा। ऑस्ट्रेलिया के ब्रिसबेन में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया डे-नाईट टेस्ट मैच से ज्यादा और क्या चाहिए? हालांकि अभी तक कोहली की तरफ से पेन के सवाल का जवाब तो नहीं दिया गया है लेकिन अगर मैं होता तो जरूर कहता की आप रात तक बेबीसिटिंग की व्यवस्था करके रखिए हम तैयार हैं!!!" 

इतना ही नहीं पिंक बॉल से भारतीय टीम की सफलता के बाद गंभीर ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से भारतीय घरेलू क्रिकेट की सबसे बड़ी रणजी ट्रॉफी के फ़ाइनल मैच को गुलाबी गेंद से कराने के प्रस्ताव भी दिया। 

जिसके बारे में गंभीर ने लिखा, "मैं ईडन गार्डन में था और सौरव गांगुली की टीम के द्वारा पिंक बॉल टेस्ट को शानदार तरीके से अंजाम दिया गया। मैं फैंस की रूचि देखकर काफी खुश था। जिसके चलते अब मैं दादा से अनुरोध करता हूँ कि रणजी ट्रॉफी के फ़ाइनल मैच को भी गुलाबी गेंद से कराए। मैंने पिंक टेस्ट मैच में ग्रे और नीले रंग का सूट पहन रखा था जिसमें गुलाबी रंग का पॉकेट स्क्वायर था और मेरी पत्नीं ने कहा की वो पॉकेट में गुलाबी रंग मुश्किल से दिख रहा था। कुछ ऐसा ही खिलाड़ियों का भी कहना है कि उन्हें पिंक बॉल दिख नहीं रही थी। मेरे ख्याल से ये अभी पिंक बाल की शुरुआत है, हमें इसे थोडा समय देना होगा उसके बाद ही किसी निर्णय पर पहुंचना होगा।"

बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से दुधिया रौशनी के तले खेला गया। इस तरह यह बांग्लादेश और भारत दोनों के क्रिकेट इतिहास का पहला डे-नाईट टेस्ट मैच था जिसमे भारत ने 2 दिन और 47 मिनट में एक पारी व 46 रनों से बांग्लादेश को हराया था। जिसके चलते भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज 2-0 से अपने नाम की और टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में 360 अंको के साथ शीर्ष पर काबिज है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement