1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. खिलाड़ियों को फिट रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं ऑस्ट्रेलीयाई कोच जस्टिन लैंगर

खिलाड़ियों को फिट रहने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं ऑस्ट्रेलीयाई कोच जस्टिन लैंगर

जस्टिन लैंगर ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ बचे हुए कार्यकाल में अब वह उनकी फिटनेस और टेनिंग पर ध्यान देंगे।

Bhasha Bhasha
Published on: March 26, 2020 19:59 IST
Justin Langer- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Justin Langer

सिडनी| कोरोनावायरस के कारण ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की तीन बेटियां अपनी नौकरी खो चुकी है। कोरोना के कारण ऑस्ट्रेलिया में सभी तरह की क्रिकेट गतिविधियां निलंबित हैं। ऐसे में कोच लैंगर खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रखने के लिए उन्हें सिल्वर लाइनिंग की तलाश के लिए प्रोत्साहित कर रहे है। क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने पर्थ में मौजूद लैंगर के हवाले से कहा, "निजी रूप से मैं अपने खिलाड़ियों को कुछ सिल्वर लाइनिंग (उम्मीद की किरण) की तलाश के लिए प्रोत्साहित कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "यह कुछ ऐसा है, जिसमें हम अपने परिवारों के साथ घर में हैं, खुद के बिस्तर पर सोते हैं, घर में पका हुआ खाना खाते हैं और घर से काम कर सकते हैं। हमने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में देखा कि हमारे कई खिलाड़ी शारीरिक और मानसिक रूप से थक चुके थे। यह समय खिलाड़ियों को फिर से तरोताजा होने का मौका देता है।"

लैंगर ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ बचे हुए कार्यकाल में अब वह उनकी फिटनेस और टेनिंग पर ध्यान देंगे।

उन्होंने कहा, " मुझे बहुत हैरानी होगी अगर वे कड़ी मेहनत नहीं करेंगे। एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में आपको खुद को फिट रखना पड़ता है। खिलाड़ी खुद को स्वस्थ्य रखने के लिए जिम्मेदारी ले रहे हैं और समय तथा खुद के बीच संतुलन कायम कर रहे है। हमें किसी भी चीज के लिए तैयार रहना होगा। कुछ महीने तेजी से गुजर जाएंगे और इसके लिए हमें तैयार रहना होगा।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

coronavirus
X