Friday, April 19, 2024
Advertisement

कोहली, अमला और वॉर्नर को पछाड़ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मेग लेनिंग ने अपने नाम किया शतकों का यह रिकॉर्ड

मेग लेनिंग के वनडे करियर का यह 14वां शतक है और वह इस मुकाम तक पहुंचने वाली सबसे तेज खिलाड़ी बन गई है। मेग लेनिंग ने यह 14वां शतक अपनी वनडे करियर की 82वीं इनिंग खेलते हुए लगाया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 05, 2020 14:46 IST
Australian cricketer Meg Lenning beat Kohli, Amla and Warner, this record of centuries- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Australian cricketer Meg Lenning beat Kohli, Amla and Warner, this record of centuries

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले को 4 विकेट से जीतकर ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम ने तीन मैच की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग ने 101 रन की नाबाद पारी खेली। इस शतक के साथ मेग लेनिंग ने विराट कोहली, हाशिम अमला और डेविड वॉर्नर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़कर शतकों का एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : CSK के लिए शेन वॉटसन ने की सटीक भविष्यवाणी, तो फैन्स ने जोफ्रा आर्चर से कर दी उनकी तुलना

मेग लेनिंग के वनडे करियर का यह 14वां शतक है और वह इस मुकाम तक पहुंचने वाली सबसे तेज खिलाड़ी बन गई है। मेग लेनिंग ने यह 14वां शतक अपनी वनडे करियर की 82वीं इनिंग खेलते हुए लगाया है।

वनडे में सबसे कम इनिंग खेलकर 14 शतक लगाने वाले खिलाड़ी

मेग लेनिंग 82*

हाशिम अमला 84
डेविड वॉर्नर 98
विराट कोहली 103
क्विंटन डी कॉक 104

ये भी पढ़ें - MI vs SRH : मुंबई से मिली हार के बाद बोले लक्ष्मण, 'उम्मीद है हमारे बल्लेबाजों ने सीखी होगी ये बात'

इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान सोफी डिवाइन (79) और एमी स्थारवेट (69) की पारियों के बूते 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 252 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने यह लक्ष्य 45.1 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

यह ऑस्ट्रेलिया की वनडे में लगातार 20वीं जीत है जिसमें लेनिंग के 14वें शतक के अलावा राचले हायनेस के 82 रनों का भी अहम योगदान रहा। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : केकेआर पर भड़के आकाश चोपड़ा, कहा 'उनकी ये रणनीति मेरी समझ के परे'

हायनेस 89 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का मार कर 154 के कुल स्कोर पर आउट हो गई लेकिन लेनिंग टिकी रहीं। उन्होंने अपनी नाबाद पारी में 96 गेंदों का सामना कर नौ चौके और तीन छक्के लगाए।

इससे पहले न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम को छोड़कर उसका मध्य क्रम और निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा। डिवाइन ने 115 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के मारे। एमी ने 73 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेस जोनासेन ने चार विकेट लिए।

(With IANS Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement