1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ऑस्ट्रेलिया के टी-20 विश्व कप टीम से खुश हैं रिकी पोंटिंग, इस खिलाड़ी को बताया दमदार

ऑस्ट्रेलिया के टी-20 विश्व कप टीम से खुश हैं रिकी पोंटिंग, इस खिलाड़ी को बताया दमदार

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए 14 सदस्यीय टीम का एलान किया है जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 19, 2021 13:49 IST
Australia, Ricky Ponting, Aaron Finch, David Warner- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cricket Australia

पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है की टी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत है। ऑस्ट्रेलिया ने टी20 विश्व कप के लिए 14 सदस्यीय टीम का एलान किया है जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

टी-20 विश्व कप टीम में एरोन फिंच को कप्तान बनाया गया है जबकि तेज गेंदबाज पैट कमिंस उप कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे। इसके अलावा इस टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी जोस इंग्लिस को मैथ्यू वेड के लिए बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल गया है।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : शनिवार को UAE के लिए रवाना होगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम, कप्तान को लेकर नहीं हुआ है अभी फैसला

वहीं जोश इंग्लिश को टीम में शामिल किए जाने के बाद रिकी पोंटिंग ने कहा, ''टीम में इंग्लिश का नाम देखकर मुझे खुशी हुई। यह खिलाड़ी काफी शानदार है और कुल मिलाकर टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के पास एक बेहतरीन टीम है।''

इस टीम में फिंच स्मिथ, मैक्सवेल, वार्नर और कमिंस की वापसी हुई है।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड हुआ घोषित

टीम चुनने के बाद चयनकर्ता ने कहा की हम यूएई की कंडिशन को ध्यान में रखते हुए कुल चार स्पिन गेंदबाज को शामिल किया है। इस में मिचेल स्विपसन, एश्टन एगर, एडम जम्पा और मैक्सवेल हैं।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम टी-20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलने वाले मैच से करेगा।

दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक ऑस्ट्रेलिया अबतक पांच बार 50 ओवरों के विश्व कप का खिताब अपने नाम कर चुका है लेकिन उसने टी-20 विश्व कप का टाइटल जीतने में उसे कामयाबी नहीं मिली है। ऐसे में उनकी कोशिश होगी की वह पहली बार आईसीसी के इस खिताब को अपने नाम करें।

टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम-

एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021