Friday, March 29, 2024
Advertisement

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने किया वनडे टीम का ऐलान, ये धाकड़ बल्लेबाज हुआ शामिल जबकि 7 खिलाड़ी बाहर!

आईसीसी विश्वकप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले 7 वनडे खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 17, 2019 13:33 IST
Australia Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGE Australia Team
भारतीय टीम जहां एक तरफ वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज से दो-दो हाथ कर रही है। वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले साल 2020 में जनवरी माह में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन कर लिया है। जिसमें 7 खिलाडियों को बाहर का रास्ता जबकि टेस्ट क्रिकेट में लगातार फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन को पहली बार ऑस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय वनडे टीम में जगह दी गई है। इस तरह जो 7 खिलाड़ी बाहर किए गये हैं उनमें ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, उस्मान ख्वाजा और मार्कस स्टोयनिस जैसे बड़े नाम शामिल हैं। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर भी इस दौरे पर वनडे टीम के साथ नहीं होंगे। 
 
एरॉन फिंच की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया टीम के एलेक्स कैरी और पैट कमिंस उपकप्तान होंगे। टीम में 5 तेज गेंदबाजों को जगह दी गई है। जबकि एडम जंपा और एश्टन एगर के तौर पर दो स्पिनर्स टीम में शामिल हैं। दूसरी तरफ हेड कोच लैंगर के ना आने पर उनकी जगह भारत दौरे पर एंड्रयू मेक्डॉनल्ड को हेड कोच बनाया गया है।
 
गौरतलब है कि लाबुशेन टेस्ट फॉर्मेट में जबर्दस्त फॉर्म में हैं, मगर इस बल्लेबाज ने खुद को वनडे फॉर्मेट में भी साबित किया है। लाबुशेन ने हाल ही में मार्श वनडे कप में 60 से ज्यादा की बेहतरीन औसत के साथ रन बनाए थे। जिसके चलते उन्हें भारत के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है। 
 
लाबुशेन के चयन पर ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर ट्रेवर हॉन्स ने कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में हमारे टॉप ऑर्डर ने अच्छा प्रदर्शन किया, इसलिए उसे बरकरार रखा गया है। वहीं हमें लगता है कि मार्नस लाबुशेन अब वनडे फॉर्मेट में डेब्यू के लिए तैयार हैं, उन्होंने क्वींसलैंड के लिए इस फॉर्मेट में काफी रन बनाए हैं।'
 
आईसीसी विश्वकप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले 7 वनडे खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं किया गया है।​ जिनमें उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, नाथन कूल्टर नाइल, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन और मार्कस स्टोयनिस बाहर हैं। वहीं जेसन बेहरनडॉर्फ चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। 
 
बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा। दूसरा वनडे 17 जनवरी को राजकोट और तीसरा वनडे 19 जनवरी को बेंगलुरू में होगा।
 
ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम इस प्रकार है:- एरॉन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement