Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अक्षर पटेल को टीम इंडिया में इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के नाम से पुकारा जाता है, खुद बताई ये वजह

अक्षर ने इसी के साथ एक शानदार किस्सा बताते हुए कहा कि टीम में उन्हें पाकिस्तानी खिलाड़ी वसीम अकरम के नाम से पुकारा जाता है। इसी के साथ उन्होंने इस नाम के पीछे की वजह भी बताई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 25, 2021 23:40 IST
Axar Patel is called by the name of this Pakistani player in Team India Know Why- India TV Hindi
Image Source : BCCI Axar Patel is called by the name of this Pakistani player in Team India Know Why

भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में खेले गए तीसरे डे नाइट टेस्ट मैच में 10 विकेट से मात देकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। भारत की इस जीत में बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने अहम रोल अदा किया है। अक्षर ने पहली इनिंग में 6 तो दूसरी इनिंग में 5 विकेट झटके। इस मुकाबले में कुल 11 विकेट झटकर अक्षर डे नाइट टेस्ट के एक मुकाबले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। अक्षर पटेल को उनकी उम्दा परफॉर्मेंस के लिए मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया है।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : रोहित शर्मा ने मैच के बाद दिया अहमदाबाद की पिच पर रन बनाने का गुरुमंत्र

अपने इस लाजवाब प्रदर्शन के बाद अक्षर पटेल ने कहा कि जब ऐसा होता है तो काफी आसान लगता है। उन्होंने आगे कहा "मैच के दौरान मैं ज्यादा सोच नहीं रहा था। मैं बस अपनी फॉर्म को जारी रखना चाहता था। मैं खुश होऊंगा कि मैं जिस तरह गेंद से परफॉर्म कर रहा हूं उसी तरह बल्ले से भी परफॉर्म कर सकूं।"

ये भी पढ़ें - खिलाड़ी नहीं आईसीसी तय करेगी कि अहमदाबाद की पिच खेल के लिए सही थी या नहीं : रूट

अपनी ताकत के बारे में बात करते हुए अक्षर ने कहा "मेरी ताकत विकेट टू विकेट गेदबाजी करना और बल्लेबाज को ज्यादा रूम ना देना है। एक दो ओवर मेडन जाने के बाद बल्लेबाजों के दिमाग में या तो स्वीप शॉट आता है या फिर वह बड़ा शॉट लगाने के बारे में सोचते हैं।"

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड की हार के बाद पीटरसन ने भारतीय टीम प्रबंधन से की खास मांग, सचिन ने किया ये ट्वीट

अक्षर ने इसी के साथ एक शानदार किस्सा बताते हुए कहा कि टीम में उन्हें पाकिस्तानी खिलाड़ी वसीम अकरम के नाम से पुकारा जाता है। इसी के साथ उन्होंने इस नाम के पीछे की वजह भी बताई है।

अक्षर ने कहा "वह मुझे वसीम भाई बुलाते हैं क्योंकि मेरी आर्म बॉल काफी घातक है। अजिंक्य रहाणे मुझे इस नाम से पुकारते हैं और बाद में ऋषभ पंत भी मुझे इस नाम से पुकाने लगे। मैं चाहता हूं कि अंतिम मुकाबले में भी पिच ऐसी ही हो ताकी मैं विकेट ले सकूं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement