1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : कैसे फिरकी के जाल में फंसाकर अक्षर ने रूट को बनाया करियर का पहला शिकार, देखें Video

IND vs ENG : कैसे फिरकी के जाल में फंसाकर अक्षर ने रूट को बनाया करियर का पहला शिकार, देखें Video

अक्षर पटेल ने अपना पहला विकेट जो रूट के रूप में लिया। जिसका विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 14, 2021 11:44 IST
Axar Patel and Joe Root- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Axar Patel and Joe Root

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई के चेपक मैदान में खेला जा रहा है। जिसके दूसरे दिन भारत की पहली पारी 329 रनों पर समाप्त हुई। हालांकि उसके बाद गेंदबाजी में भी टीम इंडिया ने शानदार वापसी की और इंग्लैंड के टॉप आर्डर को सस्ते में धड़ाम कर डाला। इसी बीच भारत के लिए अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलने वाले अक्षर पटेल ने अपना पहला विकेट जो रूट के रूप में लिया। जिसका विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं रूट को आउट करने के साथ ही वो एक ख़ास लिस्ट में शामिल हो गये हैं। 

दरअसल, पारी के पहले ओवर में ही इशांत ने रोरी बर्न्स को आउट करके विकट लेने का सिलसिला शुरू किया। जिसके बाद अश्विन ने सोम सिबली को पवेलियन भेजा और बाद में अक्षर ने भी आते ही इंग्लैंड के सबसे बड़े और शानदार फॉर्म में चलने वाले बल्लेबाज जो रूट को आउट कर टीम इंडिया की मैच में जबर्दस्त पकड़ बनवा दी है। 

पारी के 11वें ओवर में अक्षर की तीसरी गेंद पर रूट ने स्वीप शॉट मारना चाहा और गेंद ने बल्ले का बाहरी किनारा लिया। जिस पर फाइन लेग में खड़े अश्विन ने आसन सा कैच पकड़ा और पिछले मैच में दोहरा शतक मारने वाले अक्षर पटेल ने रूट को सिर्फ 6 रन पर चलता कर दिया। इस तरह अक्षर को रूट के रूप में पहला विकेट मिला और वो एक ख़ास लिस्ट में शामिल हो गए।

दरअसल अक्षर अब रूट को टेस्ट क्रिकेट में सिंगल डिजिट यानि 10 से कम रन पर आउट करने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गये हैं। इससे पहले रूट को टेस्ट क्रिकेट में भारत में 6 रन पर साल 2016 में जडेजा ने और बाद में 4 रन पर साल 2016 में ही अमित मिश्रा ने आउट किया था। 

वहीं मैच की बात करें तो इंग्लैड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत की पूरी टीम 329 रनों के कुल स्कोर पर ऑल आउट हो गई। भारत ने रविवार को अपने शनिवार के कुल स्कोर 300 में सिर्फ 29 रन जोड़े। दिन की शुरूआत में ही भारत ने अक्षर पटेल का विकेट गंवा दिया। वो ऑफ स्पिनर मोईन अली की बॉल पर स्टंप आउट हो गए। उन्होंने 14 गेंद पर 5 रन बनाए। अगले ही ओवर में ईशांत शर्मा बिना कोई रन बनाए अली की गेंद पर आउट हो गए। जबकि खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड के 39 रन पर चार विकेट गिर चुके थे। 

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania