Thursday, March 28, 2024
Advertisement

बाबर आजम का है मानना, कप्तान बनने के बाद उनके प्रदर्शन में हुआ है सुधार

बाबर ने इस बात को खारिज किया कि तीनों प्रारूपों में कप्तानी करने से उनके प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ रहा है। बाबर पिछले साल नवंबर में टीम के टेस्ट कप्तान बनाए गए थे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: July 28, 2021 12:40 IST
Babar Azam, cricket, Pakistan, - India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का कहना है कि टीम की कमान संभालने के बाद उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ है। बाबर ने इस बात को खारिज किया कि तीनों प्रारूपों में कप्तानी करने से उनके प्रदर्शन पर प्रभाव पड़ रहा है। बाबर पिछले साल नवंबर में टीम के टेस्ट कप्तान बनाए गए थे।

बाबर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले कहा, "मेरे ख्याल से यह जानना जरूरी है कि कप्तानी क्या है। यह खिलाड़ियों का मैदान पर मनोबल बढ़ाने की बात है। जब गेंदबाज हिट कर रहा हो तो आपको उनका समर्थन करना चाहिए। वैसे ही बल्लेबाज स्कोर नहीं बना पा रहा है तो आपको उसका साथ देना चाहिए।"

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2020 : महिला सिंगल्स में आसान जीत के साथ पीवी सिंधु ने प्री क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

उन्होंने कहा, "मैं जब से कप्तान बना हूं, गलती और उम्मीदों की मात्रा बढ़ गई है। मैं हर मैच में प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। मैंने जिस दिन से टीम की कमान संभाली है, मेरे प्रदर्शन में सुधार हुआ है। मैंने इसे एक चुनौती के रूप में लिया है। उम्मीद करता हूं कि मैं इसे आगे भी जारी रख सकूं और सुधार करूं।"

यह भी पढ़ें- Tokyo Olympics 2020, Schedule: हॉकी से होगी पांचवे दिन की शुरुआत, पीवी सिंधु समेत तीरंदाजों पर होगी नजरें

कप्तान ने कहा, "हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा क्रिकेट खेला है और हमारा रिकॉर्ड उनके खिलाफ बेहतर रहा है। हमने इंग्लैंड में एक अलग तरह का क्रिकेट खेला। हमारा लक्ष्य भयमुक्त होकर खेलना है। विंडीज की टीम अलग संयोजन बैठा सकती है। हम भी ऐसा ही करने वाले हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement