Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

कप्तान बनने का इच्छुक नहीं पाकिस्तान का ये सबसे धाकड़ बल्लेबाज

बाबर का यह बयान मुख्य कोच मिकी आर्थर के उस बयान के बाद आया है, जिसमें आर्थर ने कुछ दिन पहले ही सरफराज अहमद को कप्तानी से बर्खास्त करने का सुझाव दिया था और उनकी जगह बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की थी। 

IANS Reported by: IANS
Published on: August 06, 2019 23:53 IST
कप्तान बनने का इच्छुक नहीं पाकिस्तान का ये सबसे धाकड़ बल्लेबाज- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES कप्तान बनने का इच्छुक नहीं पाकिस्तान का ये सबसे धाकड़ बल्लेबाज

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा है कि उनकी इच्छा टीम की कप्तानी संभालने से ज्यादा अधिक से अधिक रन बनाने की है। बाबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है। बाबर का यह बयान मुख्य कोच मिकी आर्थर के उस बयान के बाद आया है, जिसमें आर्थर ने कुछ दिन पहले ही सरफराज अहमद को कप्तानी से बर्खास्त करने का सुझाव दिया था और उनकी जगह बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की थी। 

पाकपेशन डॉट नेट ने बाबर के हवाले से लिखा, "वास्तव में मैंने पाकिस्तान टीम की कप्तानी के बारे में कभी नहीं सोचा है। ईमानदारी से कहूं तो मैंने हमेशा अपने देश के लिए खेलने के बारे में सोचा है। मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो कप्तान बनने की लालच रखता हो। मैं पाकिस्तान के लिए अधिक से अधिक रन बनाने में दिलचस्पी रखता हूं।" 

पाकिस्तान के विश्व कप से बाहर होने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने सरफराज की जगह किसी और को कप्तान बनाए जाने की बात की थी। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा था कि हैरिस सोहैल को वनडे और टी-20 का, जबकि बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त करना चाहिए। 

पाकिस्तान के लिए अब तक 21 टेस्ट, 72 वनडे और 30 टी-20 मैच खेल चुके बाबर का मानना है कि सरफराज ने अब तक अच्छा काम किया है। हालांकि उन्होंने कहा कि कप्तान बदलने का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को लेना है। 

बाबर ने कहा, "बोर्ड तय करेगा कि कप्तान कौन हैं और खिलाड़ी उनकी पसंद का पालन करते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि सरफराज ठीक हैं और वह इस समय अच्छा काम कर रहे हैं।" 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement