Saturday, April 20, 2024
Advertisement

BAN vs ZIM Test Match : बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को पारी और 106 रन से हराया

बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में नईम शाह ने 5 तो तजीबुल इस्लाम ने 4 विकेट झटके। जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में 295 रन से पिछड़ रही थी।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 25, 2020 15:28 IST
BAN vs ZIM Test Match: Bangladesh beat Zimbabwe by an innings and 106 runs- India TV Hindi
Image Source : TIGERCRICKET.COM BAN vs ZIM Test Match: Bangladesh beat Zimbabwe by an innings and 106 runs

बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच शेरे बंगला नेशनल स्टेडियम, ढाका में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच को मेजबानों ने पारी और 106 रनों से जीत लिया है। बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में नईम शाह ने 5 तो तजीबुल इस्लाम ने 4 विकेट झटके। जिम्बाब्वे की टीम पहली पारी में 295 रन से पिछड़ रही थी। उसने सुबह दो विकेट पर नौ रन से अपनी दूसरी पारी आगे बढ़ायी लेकिन पूरी टीम 189 रन पर ढेर हो गयी।

आफ स्पिनर नईम ने मैच में 152 रन देकर नौ विकेट लिये। नईम को साथी स्पिनर ताइजुल हसन का अच्छा साथ मिला जिन्होंने जिम्बाब्वे की दूसरी पारी में चार विकेट लिये। जिम्बाब्वे की तरफ से कप्तान क्रेग इर्विन ने सर्वाधिक 43 रन बनाये। उनके अलावा टिमिसेन मारूमा (41) और सिकंदर रजा (37) ही कुछ योगदान दे पाये। जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 265 रन बनाये थे।

इसके जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पारी छह विकेट पर 560 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। उसकी तरफ से अनुभवी मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 203 और कप्तान मोमिनुल हक ने 132 रन बनाये। रहीम को मैन आफ द मैच चुना गया।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement