Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

ना भारत, ना पाकिस्तान! बांग्लादेश ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो एशिया की कोई टीम नहीं बना सकी

बांग्लादेश की टीम ने बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे भारत, पाकिस्तान जैसी टीमें भी नहीं बना सकीं।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: March 11, 2018 11:32 IST
बांग्लादेश की टीम ने...- India TV Hindi
बांग्लादेश की टीम ने रचा इतिहास

अगर आपसे पूछा जाए कि एशिया की सबसे मजबूत टीम कौन सी है? तो आप झट से भारत का नाम ले लेंगे। कुछ लोग पाकिस्तान को भी बता सकते हैं और कुछ लोग श्रीलंका को भी सबसे मजबूत एशियाई टीम कह सकते हैं और इस बात की संभावनाएं लगभग ना के बराबर हैं कि कोई फैन बांग्लादेश का नाम ले। लेकिन निदाहास ट्रॉफी में खेले गए श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मुकाबले में बांग्लादेश ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया जिसे ना तो भारत, ना पाकिस्तान और ना ही श्रीलंका जैसी टीम बना सकीं। जी हां, आप बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं। बांग्लादेश की टीम में श्रीलंका के खिलाफ सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना डाला है। कौन सा है ये रिकॉर्ड? आइए जानते हैं।

एशिया की तरफ से सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा: बांग्लादेश की टीम ने एशिया की तरफ से सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड बना डाला है। बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 215 रनों के लक्ष्य का पीछा किया और इसके साथ ही वो सबसे बड़े लक्ष्य का पीछे करने वाली एशियाई टीम बन गई। इसके अलावा बांग्लादेश का ये रिकॉर्ड चेज दुनिया का चौथा सबसे बड़ा चेज है। 

बांग्लादेश से पहले ऑस्ट्रेलिया ने इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करके वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। वहीं, दूसरे नंबर पर 2015 में वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 232, तीसरे पर इंग्लैंड ने 2016 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 230 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था। 

श्रीलंका में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा: बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका में भी सबसे ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा करने का रिकॉर्ड बना डाला है। इससे पहले ये रिकॉर्ड तमिल यूनियन क्रिकेट और एथलेटिक क्लब के नाम था। जिन्होंने 2016 में चिलॉ मारियंस क्रिकेट क्लब के खिलाफ 210 रनों के लक्ष्य का पीछा किया था। लेकिन अब बांग्लादेश की टीम ने इस रिकॉर्ड पर भी अपना नाम लिखवा लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement