Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ICC T20 world cup 2021 के लिए कुछ ऐसा बांग्लादेश का स्क्वाड

बांग्लादेश की इस टीम में शाकिब अल हसन, लिटन दास, सौम्य सरकार और मुसफिकुर रहमान जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 16, 2021 19:56 IST
T20 World  cup - India TV Hindi
Image Source : GETTY Bangladesh cricket team 

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में बांग्लादेश की टीम महमूदुल्लाह रियाद की कप्तानी में मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। आईसीसी के इस टूर्नामेंट के लिए बांग्लादेश ने अपनी 19 सदस्यीय टीम का एलान किया है। बांग्लादेश की इस टीम में शाकिब अल हसन, लिटन दास, सौम्य सरकार और मुसफिकुर रहमान जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

हालांकि बांग्लादेश के लिए टी-20 विश्व कप 2021 आसान नहीं रहने वाला है। टीम को पहले क्वालीफायर खेलना होगा। क्लालीफायर में श्रीलंका, ओमान, यूएई, स्कॉटलैंड, पीएनजी, आयरलैंड और नीदरलैंड की टीम शामिल है। क्वालीफायर में से कुल चार टीमों को सुपर-12 में शामिल किया जाएगा।

 
आपको बता दें की आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 की शुरुआत 17 अक्टूबर से हो रही है। आईसीसी के इस टूर्नामेंट की मेजबानी भारत कर रहा है और इसके मुकाबले यूएई के दुबई, अबुधाबी, शारजाह और ओमान में खेले जाएंगे। 17 से 22 अक्टूबर के बीच टूर्नामेंट का क्वालीफायर दौर खेला जाएगा।

वहीं 23 अक्टूबर सुपर-12 राउंड की शुरुआत होगी। सुपर-12 में दो ग्रुप बनाए गए हैं। पहले ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम शामिल है जबकि दूसरे ग्रुप में अफगानिस्तान, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम शामिल है।

टी-20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश का स्क्वाड- महमूदुल्लाह रियाद (कप्तान), नईम शेख, सौम्य सरकार, लिटन कुमार दास, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन सोहन, शाक महेदी हसन, नसुम अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, शैफ उद्दीन, शमीम हुसैन, रुबेल हुसैन। रिजर्व: अमीनुल इस्लाम बिप्लोब।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement