Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

BBL: ब्रिसबेन हीट के लिए क्रिस लिन ने मचाया धमाल, विस्फोटक पारी से टीम को दिलाई बड़ी जीत

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन ने बीबीएल में सिडनी सिक्सर के खिलाफ 35 गेंद में 94 रनों की विस्फोटक पारी खेलकर अपनी टीम ब्रिसबेन हीट को 48 रनों से जीत दिलाई।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 22, 2019 17:09 IST
Chris Lynn,Matthew Thomas Renshaw,Sean Anthony Abbott,Cricket,Christopher Henry Gayle- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BIG BASH LEAGUE Chris Lynn

आईपीएल 2020 के ऑक्शन में अपने बेस प्राइज पर बिकने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन इस समय बिग बैश लीग में धमाल मचा रहे हैं। बीबीएल में ब्रिसबेन हीट ओर खेलने वाले लिन ने सिडनी सिक्सर के खिलाफ महज 35 गेंद में ही 94 रन बना डाले। लिन की विस्फोटक पारी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने अपने 94 रनों में से 82 रन बाउंड्री से बनाए जबकि सिर्फ 12 रन उन्होंने दौड़कर लिया।

लिन ने अपनी इस विस्फोटक पारी में 11 गगनचुंबी छक्के लगाए जबकि उन्होंने 4 चौके भी जड़े। 

हालांकि लिन बीबीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। 94 रन बनाकर आउट होने वाले लिन के पास मौका था कि वह बीबीएल के इतिहास में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम सकते थे लेकिन 9वें ओवर की चौथी गेंद पर बेंजामिंन मननेंती की उन्हें शेन एबॉट हाथों कैच आउट करा दिया। बीबीएल में सबसे तेज शतक पूरा करने का रिकॉर्ड 39 गेंदों में है। 

लिन की दमदार पारी की बदौलत ही ब्रिसबेन हीट ने इस मुकाबले में सिडनी सिक्सर को 48 रनों से हरा दिया।

इस मुकाबले में सिडनी की टीम ने टॉस जीतकर ब्रिसबेन को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ब्रिसबेन की टीम ने लिन की विस्फोटक बल्लेबाजी की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 209 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इस स्कोर के जवाब में सिडनी की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 161 रन ही बना पाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement