Friday, May 17, 2024
Advertisement

नई राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बनाने के लिए बीसीसीआई ने माँगा कर्नाटक सरकार से अतिरिक्त समय

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि प्लान को जमा करने की समय सीमा अक्टूबर है लेकिन बोर्ड कोरोनावायरस के कारण सरकार से नवंबर तक का समय मांगने जा रहा है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 21, 2020 15:17 IST
BCCI- India TV Hindi
Image Source : BCCI BCCI

नई दिल्ली| बीसीसीआई और प्राइसवाटर हाउस कूपर्स बेंगलुरू एयरपोर्ट के पास 40 एकड़ जमीन में बन रही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्लान को तैयार करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही हैं, लेकिन कोविड-19 के कारण काम धीमा पड़ गया है और इसी कारण बोर्ड कर्नाटक सरकार से प्लान को जमा करने के लिए नवंबर तक का समय मांगने वाला है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि प्लान को जमा करने की समय सीमा अक्टूबर है लेकिन बोर्ड कोरोनावायरस के कारण सरकार से नवंबर तक का समय मांगने जा रहा है।

अधिकारी ने कहा, "हमने पीडब्ल्यूसी की सेवाएं ली थीं और इस महामारी ने हमें पहले ही काफी नुकसान पहुंचा दिया है। हम अक्टूबर में कर्नाटक सरकार को प्लान जमा करने वाले थे क्योंकि यह औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड की जमीन है। लेकिन महामारी के कारण चीजों में देरी हो गई और अब हम नवंबर तक का समय मांगने वाले हैं।"

अधिकारी ने कहा, "प्लान को जमीन लेने के तीन साल के भीतर जमा करना होता है। एक बार प्लान तैयार हो जाएगा और लागात निकाल ली जाएगी तो टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। नए एनसीए को चालू देखने के लिए दो-तीन साल का समय और लगेगा।"

अधिकारी से जब पूछा गया कि क्या एनसीए अध्यक्ष राहुल द्रविड़ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से इस संबंध में कुछ सलाह ली गई है? तो अधिकारी ने कहा कि क्रिकेट संबंधी चीजों को लेकर उनसे बात की गई है।

अधिकारी ने कहा, "क्रिकेट संबंधी चीजों की जहां तक बात है तो उनसे संबंध में बात हुई है। जहां तक ट्रेनिंग और रिहैब की बात है तो हमारी कोशिश इसे सिर्फ भारत की ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की सबसे अच्छी अकादमी बनाने की है। इसलिए इन दोनों महान खिलाड़ियों के इनपुट्स काफी मायने रखते हैं।"

उन्होंने कहा, "अभी हालांकि कंस्ट्रक्शन प्लान बनाना है और उसे जल्दी से जल्दी जमा करना है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement