1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल के आयोजन को लेकर सभी विकल्पों पर विचार कर रहा बीसीसीआई : रिपोर्ट

आईपीएल के आयोजन को लेकर सभी विकल्पों पर विचार कर रहा बीसीसीआई : रिपोर्ट

आईपीएल का आयोजन पहले भी देश के बाहर किया जा चुका है। इससे पहले साल 2009 में साउथ अफ्रीका में जबकि साल 2014 में यूएई में इस टूर्नामेंट को खेला जा चुका है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 04, 2020 14:24 IST
Indian Premier Legue, IPL, India, cricket, BCCI- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL Indian Premier Legue

कोरोना वायरस महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत 29 मार्च को होनी थी लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। ऐसे में बीसीसीआई के एक सूत्र के हवाले से यह कहा गया है कि आईपीएल को देश बाहर आयोजन पर भी विचार किया जा रहा है। हालांकि देश से बाहर इस टूर्नामेंट का आयोजन बोर्ड का आखिरी विकल्प होगा।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी ने बतया, ''देश से बाहर आईपीएल का आयोजन बोर्ड का आखिरी विकल्प होगा। इससे पहले हम देश में इसके आयोजन पर विचार विमर्श कर रहे हैं।''

यह भी पढ़ें- पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेड हॉग ने बताया विराट और रोहित शर्मा में से कौन है सबसे बेहतर

उन्होंने कहा, ''आईपीएल के आयोजन पर कोई भी फैसला 10 जून को होने वाले आईसीसी के बैठक के बाद ही लिया जाएगा। इस बैठक में ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के भविष्य पर फैसला किया जाएगा।''

आपको बता दें कि इससे पहले भी आईपीएल का आयोजन देश के बाहर किया जा चुका है। इससे पहले साल 2009 में साउथ अफ्रीका में जबकि साल 2014 में यूएई में इस टूर्नामेंट को खेला जा चुका है।

यह भी पढ़ें- बालकनी से कूद कर आत्महत्या करना चाहते थे रॉबिन उथप्पा, रॉयल्स राजस्थान के साथ लाइव में किया खुलासा

ऐसे में कोरोना महामारी के कारण अगर देश के हालात में सुधार नहीं होते हैं तो बीसीसीआई इस विकल्प पर विचार कर सकती है लेकिन यह उनका सबसे आखिरी विकल्प होगा।

वहीं क्रिकेट पंडितों का मानना है कि आईसीसी टी-20 विश्व कप एक इंटरनेशनल इवेंट है और इसे टाल देना चाहिए। वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया भी इस टूर्नामेंट के आयोजन की स्थिति में नहीं दिख रहा है। ऐसे में आईसीसी के बैठक में अगर टी-20 विश्व कप को रद्द किया जाता है तो आईपीएल के लिए रास्ता साफ हो जाएगा। 

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X