1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेड हॉग ने बताया विराट और रोहित शर्मा में से कौन है सबसे बेहतर

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेड हॉग ने बताया विराट और रोहित शर्मा में से कौन है सबसे बेहतर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रेड हॉग का मानना है कि रोहित शर्मा ही वह बल्लेबाज हैं जो वनडे के बाद टी-20 फॉर्मेट में भी दोहरा शतक जमा सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: June 04, 2020 10:04 IST
Virat Kohli, Rohit Sharma, Brad Hogg, India Cricket Team, Cricket news, India Cricket news, Kohli, R- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Virat Kohli and Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा मौजूदा समय में दुनिया के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। दोनों ही क्रिकेटरों ने पिछले कुछ सालों में शानदार प्रदर्शन किया और कई बड़े रिकॉर्डस भी अपने नाम किए हैं। एक तरफ विराट कोहली अपने धमाकेदार खेल से इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं (42 वनडे, 27 टेस्ट) और वह महान सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रिकॉर्ड के करीब पहुंचते जा रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा लिमिटेड ओवर में दुनिया के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक बनकर उभरे हैं। रोहित वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक नहीं बल्कि तीन-तीन दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है। ऐसे में फैंस को उम्मीद कर रहे हैं कि रोहित के बल्ले से जल्द ही वनडे में चौथी बार उन्हें दोहरा शतक देखने को मिलेगा। सिर्फ फैंस नहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रेड हॉग का मानना है कि रोहित शर्मा ही वह बल्लेबाज हैं जो वनडे के बाद टी-20 फॉर्मेट में भी दोहरा शतक जमा सकते हैं।

हालांकि इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद फैंस के बीच हमेशा से चर्चा का विषय रहा है कि लिमिटेड ओवरों में विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन सबसे बेहतर बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें- वेस्टइंडीज के इन तीन खिलाड़ियों ने इंग्लैंड दौरे पर जाने से किया इंकार, बताया यह कारण

इसी सवाल का जवाब देते हुए हॉग ने अपने युट्यूब चैनल पर बताया कि विराट और रोहित में से कौन सबसे बेहतर हैं। उन्होंने कहा, ''विराट कोहली में निरंतरता है, खासकर जब भारत रन का पीछा कर रही होती है तो वह विरोधी टीम के सामने चट्टान की तरह खड़े रहते हैं।''

वहीं हॉग ने दोनों खिलाड़ियों को बिल्कुल अलग प्रकृति का करार देते हुए कहा कि दोनों में बहुत अंतर है और दोनों का खेलने का अंदाज एक दूसरे से जुदा है।

हॉग ने कहा, ''टीम में दोनों की तुलना नहीं की जा सकती है। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यह है कि दोनों की अपनी-अपनी अलग भूमिकाएं हैं। रोहित की जिम्मेदारी होती है कि वह नई गेंद से आक्रमक बल्लेबाजी करें जबकि विराट की जिम्मेदारी होती है कि वह पारी को आगे बढ़ाएं और अंत तक क्रिज पर मौजूद रहें। ऐसे में दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे से अलग हैं।''

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X