Monday, April 29, 2024
Advertisement

आईजेपीएल टी20 जैसी लीग से दूर रहें खिलाड़ी वरना होगी कड़ी कार्रवाई: BCCI

बीसीसीआई ने खिलाड़ि‍यों को ऐसे टूर्नामेंट्स में नहीं खेलने की चेतावनी दी है जिन्‍हें उसकी मान्‍यता प्राप्‍त नहीं।

IANS Written by: IANS
Published on: October 10, 2017 14:16 IST
Gautam Gambhir launches IJPL- India TV Hindi
Gautam Gambhir launches IJPL

नई दिल्ली: बीसीसीआई ने खिलाड़ि‍यों को ऐसे टूर्नामेंट्स में नहीं खेलने की चेतावनी दी है जिन्‍हें उसकी मान्‍यता प्राप्‍त नहीं। बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान में कहा कि इंडियन जूनियर प्रीमियर लीग (आईजेपीएल) और जूनियर इंडियन प्लेयर लीग (जेआईपीएल) जैसे जूनियर लीग को उनकी मान्यता नहीं है और इस तरह के ‘अस्वीकृत टूर्नामेंट’ में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आईजेपीएल टी20 पिछले महीने 19 से 29 सितंबर तक दुबई में खेला गया था। बीसीसीआई ने यह भी साफ किया कि गौतम गंभीर जैसे खिलाड़ी ने भी अस्वीकृत आईजेपीएल टी20 से अपना समर्थन वापस ले लिया है।

बीसीसीआई ने कहा, ‘हमें पता चला है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से कुछ टी-20 मैच, सीरीज, टूर्नामेंट या शिविर आयोजित किए जा रहे हैं। आपको ये सूचित किया जाता है कि आईजेपीएल और जेआईपीएल के नाम से होने वाली लीग को बीसीसीआई और आईपीएल न तो आयोजित कर रही है ना ही वे हम से जुड़े हुए हैं। हमने उन्हें मान्यता भी नहीं दी है।

उन्होंने कहा, ‘बीसीसीआई में पंजीकृत कोई भी खिलाड़ी अगर आईजेपीएल और जेआईपीएल जैसे लीग मैचों में हमारी सहमति के बिना जुड़ता है तो वह बीसीसीआई के नियमों और नियमों की अवहेलना होगी।’ उन्होंने यह भी कहा कि इस तरह के लीग का समर्थन करने वाले गौतम गंभीर, ऋषि धवन और पारस डोगरा जैसे खिलाड़ियों ने इससे अपना नाम वापस ले लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement