1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BCCI ने किया बड़ा फैसला, सिर्फ मुख्य चयनकर्ता ही कर सकेंगे बिजनेस क्लास में सफर

BCCI ने किया बड़ा फैसला, सिर्फ मुख्य चयनकर्ता ही कर सकेंगे बिजनेस क्लास में सफर

सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई ने सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीमों के मुख्य चयनकर्ता को ही सिर्फ उड़ानों में बिजनेस क्लास की टिकट देने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 19, 2020 13:34 IST
Sourav Ganguly- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sourav Ganguly

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) ने कॉस्ट कटिंग के चलते जहां एक तरफ आईपीएल कि ईनामी राशि को आधा कर दिया था। वहीं अब एक और बड़ा फैसला लिया है। सौरव गांगुली की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई ने सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीमों के मुख्य चयनकर्ता को ही सिर्फ उड़ानों में बिजनेस क्लास की टिकट देने का फैसला किया है।

'इंडियन एक्सप्रेस' के छपी खबर के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह का मानना है कि अगर घरेलू उड़ानों के लिए बिजनेस क्लास की यात्राओं में कमी की जाए तो इससे बोर्ड का काफी सारा पैसा बचाया जा सकता है। हालांकि, फ्लाइट की यात्रा में लगने वाला समय अगर सात घंटे से ज्यादा का है, तब अधिकारी बिजनेस क्लास में यात्रा कर सकते हैं। अगर फ्लाइट में यात्रा का समय सात घंटे से कम का है, तब (मुख्य चयनकर्ता के अलावा) बाकी के अन्य चयनकर्ताओं को भी इकोनॉमी क्लास में यात्रा करनी होगी।

गौरतलब है कि नियमों के मुताबिक़ अब सिर्फ सुनील जोशी (सीनियर चयनसमिति के प्रमुख) और आशीष कपूर (जूनियर चयनसमिति के प्रमुख) ही बिजनेस क्लास में सफर कर पाएंगे।

बता दें कि बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद सौरव गांगुली ताबड़तोड़ फैसले ले रहे हैं। इससे पहले उन्होंने आईपीएल की ओपनिंग सरेमनी के खर्च को बचाते हुए उसे बंद करा दिया था फिर खिताब जीतने वाली टीम को मिलने वाली राशि में कटौती की और अब बोर्ड ने फैसला किया है कि सीनियर और जूनियर राष्ट्रीय टीमों के मुख्य चयनकर्ता ही घरेलू उड़ानों में बिजनेस क्लास की यात्रा कर पाएंगे। इससे बचने वाली धनराशि को वो क्रिकेट के डेवलपमेंट में खर्च करना चाहते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X