1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. टीम के सदस्य के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद सौरव गांगुली ने 5वें टेस्ट को लेकर कही ये बात

टीम के सदस्य के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद सौरव गांगुली ने 5वें टेस्ट को लेकर कही ये बात

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी जिससे अंतिम टेस्ट मैच को लेकर आशंका बन गयी है। परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 09, 2021 18:21 IST
Sourav Ganguly said this about the 5th Test after the team member was found to be Covid positive- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Sourav Ganguly said this about the 5th Test after the team member was found to be Covid positive

भारतीय क्रिकेट टीम के जूनियर फिजियो योगेश परमार का कोविड-19 के लिये किया गया परीक्षण पॉजिटिव आया है जिसके कारण टीम को इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच से पहले गुरुवार को अपना अभ्यास सत्र रद्द करने के लिये मजबूर होना पड़ा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने पीटीआई को इसकी जानकारी दी जिससे अंतिम टेस्ट मैच को लेकर आशंका बन गयी है। परमार के पॉजिटिव आने से टीम के पास अब एक भी फिजियो नहीं है। 

टीम के फिजियो के पांचवें टेस्ट से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाये जाने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, इस समय हम नहीं जानते कि मैच होगा या नहीं।

मुख्य कोच रवि शास्त्री के ओवल टेस्ट मैच के दौरान संक्रमित पाये जाने के बाद से मुख्य फिजियो नितिन पटेल पृथकवास पर हैं। पता चला है कि बीसीसीआई ने इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से फिजियो की सेवाएं मुहैया कराने के लिये कहा है। 

बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ‘‘आरटी पीसीआर परीक्षण का नतीजा दिन में बाद में आएगा जिसके आधार पर मैच के बारे में फैसला किया जाएगा।’’ 

खिलाड़ियों को अपने अपने कमरों में रहने के लिये कहा गया है तथा आरटी पीसीआर परीक्षण किये जा रहे हैं। शास्त्री के अलावा क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर और गेंदबाजी कोच भरत अरुण भी लंदन में पृथकवास पर हैं। 

भारत ने ओवल में जब पांचवें दिन मैच जीता था तो केवल बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ टीम के साथ थे। खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सभी सदस्यों का पूर्ण टीकाकरण हो रखा है। टीम होटल में अपनी किताब के विमोचन कार्यक्रम के बाद शास्त्री में लक्षण पाये गये थे। 

इस कार्यक्रम में बाहर से लोगों को आने की अनुमति दी गयी थी। अरुण, पटेल और श्रीधर ने भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था। भारत अभी पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से आगे चल रहा है।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021