Sunday, May 12, 2024
Advertisement

शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

अपने जन्मदिन के खास मौके पर मीडिया से बात करेत हुए गांगुली ने गुरुवार को कहा कि "यह चयनकर्ताओं की कॉल है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: July 09, 2021 8:38 IST
BCCI President Sourav Ganguly breaks silence on replacement of Shubman Gill On England Tour- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@ICC-GETTY IMAGES BCCI President Sourav Ganguly breaks silence on replacement of Shubman Gill On England Tour

इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं। पहले कहा जा रहा था कि गिल इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे, लेकिन अब खबर है कि वो पूरी सीरीज से बाहर हो सकते हैं। ऐसे में गिल के रिप्लेसमेंट की बातें उठने लगी है। क्रिकेट के गलियारों में बातें चल रही है कि गिल के रिप्लेसमेंट के रूप में देवदत्त पडिक्कल या फिर पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है, लेकिन अभी तक इस पर कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है। पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल इस समय श्रीलंकाई दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा है। 

वहीं क्रिकेट के कुछ पंडितों का कहना है कि भारत के पास इंग्लैंड दौरे पर रोहित शर्मा, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और अभिमन्यु ईश्वरन जैसे ओपनर है। ऐसे में टीम को अन्य ओपनर की जरूरत नहीं है।

इन सभी चर्चाओं के बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मुद्दे पर अपना बयान जारी कर दिया। अपने जन्मदिन के खास मौके पर मीडिया से बात करेत हुए गांगुली ने गुरुवार को कहा कि "यह चयनकर्ताओं की कॉल है।"

विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया 4 अगस्त से अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का आगाज करेगी। भारत-इंग्लैंड की यह सीरीज डब्ल्यूटीसी 2021-2023 का हिस्सा है। भारत पिछले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा था जहां उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं गांगुली ने इस दौरान आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर भी बात की। आईपीएल के बायोबबल में कोरोनावायरस की एंट्री के बाद इस लीग को स्थगित कर दिया गया था। अब आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जाना है, वहीं इस महामारी के चलते टी20 वर्ल्ड कप को भी भारत से यूएई और ओमान शिफ्ट कर दिया गया है।

गांगुली ने कहा "ऐसा कुछ नहीं होगा जिसे हम संभाल लेंगे। यह सितंबर में शुरू होगा, हम बारीकियां तय करेंगे। अफसोस होगा लेकिन किसी ने भी अपने पूरे जीवनकाल में ऐसी स्थिति नहीं देखी है। ये असाधारण परिस्थितियां हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement