Friday, April 19, 2024
Advertisement

IND vs ENG : बेन स्टोक्स ने मैच के दौरान गेंद पर किया लार का इस्तेमाल, अंपायर ने दी वॉर्निंग

यह घटना भारतीय पारी के 12वें ओवर के दौरान हुई। ओवर खत्म होने के बाद जब स्टोक्स गेंद पर लार लगा रहे थे तो अंपायर ने उन्हें देख लिया और उनको चेतावनी देते हुए बॉल को सेनीटाइज किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 24, 2021 20:56 IST
Ben Stokes used saliva on the ball during the match, the umpire gave the warning- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ben Stokes used saliva on the ball during the match, the umpire gave the warning

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान मेहमान टीम के हरफनमौला बेन स्टोक्स ने गलती से गेंद पर लार का इस्तेमाल कर दिया जिसके बाद अंपायर ने उन्हें चेतावनी दे डाली। बता दें, कोरोनावायरस के कहर के बीच आईसीसी ने नए नियम जारी किए हैं जिसमें खिलाड़ी मैच के दौरान गेंद पर लार का इस्तेमाल नहीं कर सकते। इस दौरान खिलाड़ियों को पसीने के इस्तेमाल की इजाजत दी गई है।

यह घटना भारतीय पारी के 12वें ओवर के दौरान हुई। ओवर खत्म होने के बाद जब स्टोक्स गेंद पर लार लगा रहे थे तो अंपायर ने उन्हें देख लिया और उनको चेतावनी देते हुए बॉल को सेनीटाइज किया।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : अक्षर पटेल ने रचा इतिहास, डे नाइट टेस्ट में भारत के लिए ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले गेंदबाज

आईसीसी के नियम अनुसार गेंद पर लार लगाने पर अंपायर एक टीम को दो बार चेतावनी दे सकता है, अगर इसके बाद भी टीम लागातार गेंद पर लार का इस्तेमाल करती है तो दूसरी टीम के खाते में 5 रन जोड़ दिए जाते हैं।

उल्लेखनीय है, इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था। उनका यह निर्णय भारत के हित में रहा।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : बेन स्टोक्स की कैच पर शुरू हुआ विवाद, अंपायर के नॉट आउट देने पर भड़के जो रूट

इशांत शर्मा ने दूसरे ही ओवर में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज डोमिनिक सिबली को बिना खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखाया। स्लिप में खड़े रोहित शर्मा ने इशांत की गेंद पर लाजवाब कैच पकड़ा।

इसके बाद अक्षर पटेल ने मैच की अपनी पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को विकेट के सामने पकड़ा और अपना पहला विकेट हासिल किया। 

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान जो रूट ने जैक क्रॉली के साथ 47 रन की साझेदारी की, लेकिन अश्विन ने रूट को एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। रूट ने इस दौरान 17 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : 4 घंटे के भी भारतीय गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाया इंग्लैंड, अक्षर ने झटके 6 विकेट ​

पहले सेशन का खेल खत्म होने से पहले अक्षर पटेल ने जैक क्रॉली को 53 के निजी स्कोर पर आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई और इंग्लैंड पर अपना शिकंजा मजबूत किया। क्रॉली पहली इनिंग में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उनके अलावा कोई भी इंग्लिश खिलाड़ी 20 रन का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया था।

इंग्लैंड को 112 रन पर समेटने में अक्षर पटेल ने अहम भूमिका निभाई, उन्होंने 38 रन देकर कुल 6 विकेट लिए। अक्षर ने मैच में जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स बैन फोक्स, जोफ्रा आर्चर और स्टूअर्ट ब्रॉड को आउट किया।

अक्षर का यह टेस्ट क्रिकेट में दूसरा 5विकेट हॉल है। इससे पहले चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ ही उन्होंने अपना पंजा खोला था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement