Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

बिग बैश लीग: बीच मैदान मार्कस स्टोईनिस ने केन रिचर्डसन को कहा 'अपशब्द', लगा भारी जुर्माना

मेलबर्न स्टार्स के लिए ओपनिंग करने वाले मार्कस ने कबूल किया कि उन्होंने मैदान में दूसरे खिलाड़ी को व्यक्तिगत तौर पर अपशब्द कहें जिसके चलते उनपर 7,500 डॉलर का जुर्माना लगा है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 05, 2020 7:56 IST
Marcus Stoinis- India TV Hindi
Image Source : CRICKET.COM.AU Marcus Stoinis

क्रिकेट के मैदान में खिलाड़ियों के अभद्र व्यवहार के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को हमेशा आलोचना का शिकार होना पड़ता रहा है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टोईनिस पर भारी जुर्माना लगा है। मेलबर्न स्टार्स के लिए ओपनिंग करने वाले मार्कस ने कबूल किया कि उन्होंने मैदान में दूसरे खिलाड़ी को व्यक्तिगत तौर पर अपशब्द कहें जिसके चलते उनपर 7,500 डॉलर का जुर्माना लगा है। 

अपनी गलती को कबुलते हुए स्टोईनिस ने कहा, "मैं अपनी गलती करते हुए उसी समय पकड़ लिया गया। मैं स्वीकारता हूँ कि मैंने जो भी किया वो गलत था। मैंने केन रिचर्डसन और अंपायर दोनों से माफ़ी मांगी।"

इतना ही नहीं आगे इस खिलाड़ी ने कहा, "मैंने जो भी किया उसे स्वीकारता हूँ कि वो (अपशब्द  कहना) गलत था जिसके चलते मुझ पर जुर्माना लगाया गया।"

गौरतलब है कि इससे दो माह पहले तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन को भी इसी तरह के विवाद के कारण एक टेस्ट मैच से बैन झेलना पड़ा था। जिन्होंने मार्श शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में क्वींसलैंड के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। इन दोनों ने लेवल 2 के अपराध को अंजाम दिया है। जिसके अंतर्गत 10,000 डॉलर तक जुर्माना भरना पड़ता है। जो कि एक टेस्ट मैच के सस्पेंशन के बराबर माना जाता है। 

इस तरह मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के व्यवहार को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सुरक्षा अधिकारी सीन कैरोल ने कहा, "इस तरह के व्यवहार ने स्तर को गिराया है। हम अपराध के अनुसार कार्यवाही करेंगे। ऐसी घटना के लिए गेम में कोई जगह नहीं है।"

बता दें कि शनिवार को मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनगेड्स के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें सलामी बल्लेबाज मार्कस स्टोईनिस की 55 गेंदों में 68 रन की पारी की बदौलत मेलबर्न स्टार्स ने जीत तो हासिल की लेकिन स्टोईनिस की इस घटना से टीम में  निराशा का माहौल छाया होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement