1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बॉब विलिस का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान बॉब विलिस का निधन, क्रिकेट जगत में शोक की लहर

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाद और कप्तान बॉब विलिस का 70 साल की उम्र में निधन को गया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 04, 2019 22:46 IST
England, Bob Willis, England, Cricket, RIP- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Bob Willis

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज बॉब विलिस का 70 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके परिवार ने यह जानकारी दी। विलिस 1982 से 1984 के बीच इंग्लैंड के कप्तान रहे जिन्होंने 90 टेस्ट मैच खेले। उन्होंने 1981 में एशेज में तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 43 रन देकर आठ विकेट लिये थे। 

विलिस परिवार ने एक बयान में कहा ,‘‘ हमारे प्रिय बॉब अब इस दुनिया में नहीं रहे। वह एक आदर्श पति, पिता, भाई और दादा थे। उन्होंने अपने संपर्क में आने वाले सभी लोगों को प्रभावित किया। हमें उनकी कमी बहुत खलेगी ।’’ 

आईसीसी ने भी बॉब के निधन पर ट्वीट कर शोक प्रकट किया।

बॉब विलिस एक अटैकिंग गेंदबाज के रूप में जाने जाते थे। बॉब इंग्लैंड के लिए कुल 90 टेस्ट और 64 वनडे मैचों में प्रतिनिधित्व किया। टेस्ट में बॉब ने 2.83 की इकॉनमी रेट से 325 विकेट अपने नाम किए। टेस्ट क्रिकेट में बॉब 16 बार पांच या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा किए।

टेस्ट के अलावा वनडे में बॉब ने 3.28 की इकॉनमी रेट से कुल 80 विकेट चटकाए। वनडे में बॉब का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन खर्च कर चार विकेट लेने का है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड