Friday, May 10, 2024
Advertisement

चैपल-हेडली ट्रॉफी के लिए बोल्ट, हैनरी और फर्ग्यूसन की न्यूजीलैंड वनडे टीम में हुई वापसी

मैट हैनरी अंगुठे में लगी चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर थे जबकि लोकी काफ इंजरी की वजह से वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। टीम में वापसी से पहले हैनरी और लोकी एक फर्स्ट क्लास मैच और कुछ लिस्ट ए मुकाबले खेलकर अपनी फिटनेस को साबित कर चुके हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 04, 2020 9:30 IST
Chappell-Hadlee Trophy, Australia, New Zealand, Australia vs New Zealand, AUS vs NZ, AUS vs NZ ODI M- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ BLACKCAPS New Zealand Cricket team

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चैपल-हेडली वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। किवी वनडे टीम में तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ट्रेंट बोल्ट, मैट हैनरी और लोकी फर्ग्यूसन की वापसी हुई है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुकाबला 13 मार्च को सिडनी में खेला जाएगा।

इससे पहले बोल्ट हाथ में चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। हालांकि बोल्ट की टेस्ट सीरीज में वापसी हुई और उन्होंने अपनी दमदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को भारत के खिलाफ 2-0 से सीरीज जीताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

वहीं मैट हैनरी अंगुठे में लगी चोट के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर थे जबकि लोकी काफ इंजरी की वजह से वनडे सीरीज में नहीं खेल पाए थे। टीम में वापसी से पहले हैनरी और लोकी एक फर्स्ट क्लास मैच और कुछ लिस्ट ए मुकाबले खेलकर अपनी फिटनेस को साबित कर चुके हैं।

इन तीन तेज गेंदबाजों के अलावा टीम में काइल जैमीसन और टिम साउदी को भी शामिल किया गया है जिन्होंने भारत के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था।

इसके अलावा हैमिश बैनेट और ऑलराउंडर स्कॉट कुगलेजिन को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम चयन के बाद न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हमेशा से एक चुनौती रहा है। आपको पता होता है कि यहां पर आपके खेल की असली परीक्षा होने वाली है।''

उन्होंने कहा, ''चैपल-हेडली ट्रॉफी को जीतना हमारे लिए गर्व की बात होगी। टीम के खिलाड़ियों को भी यह पता है कि कप जीतना उनके लिए कितना मायने रखता है और हम चाहते हैं कि यह ट्रॉफी हमारे पास आए।''

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है-

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, रॉस टेलर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement