Thursday, April 25, 2024
Advertisement

COVID-19 के खतरे के चलते ज्योफ्री बॉयकॉट ने छोड़ी BBC की टेस्ट कमेंट्री टीम

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट ने COVID-19 महामारी के खतरे के चलते बीबीसी की टेस्ट मैच स्पेशल कमेंट्री टीम से अपना नाता तोड़ लिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 06, 2020 12:57 IST
Boycott leaves BBC's Test commentary team citing COVID-19...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Boycott leaves BBC's Test commentary team citing COVID-19 concerns

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ज्योफ्री बॉयकॉट ने COVID-19 महामारी के खतरे के चलते बीबीसी की टेस्ट मैच स्पेशल कमेंट्री टीम से अपना नाता तोड़ लिया है। 79  साल के ज्योफ्री बॉयकॉट 14 साल से बीबीसी की टेस्ट मैच स्पेशल कमेंट्री टीम से जुड़े थे। ज्योफ्री बॉयकॉट ने ये कदम वेस्ट इंडीज के खिलाफ अगले महीने होने वाली इंग्लैंड की घरेलू टेस्ट सीरीज से पहले उठाया है। इस टेस्ट सीरीज को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बहाली के प्रतीक के तौर पर देखा जा रहा है।

बॉयकॉट ने ट्विटर पर लिखा, "मैं एक शानदार 14 साल के सफर के लिए बीबीसी और उसकी स्पोर्ट्स टीम को धन्यवाद देना चाहूंगा। मैंने पूरी तरह से इसका आनंद लिया और मैं क्रिकेट को प्यार करता हूं। मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने कहा है कि उन्होंने मेरी कमेंट्री का आनंद लिया है।"

उन्होंने कहा, "बीबीसी के साथ मेरा अनुबंध पिछली गर्मियों के अंत में समाप्त हुआ। मैं इसे जारी रखना पसंद करूंगा लेकिन खुद के साथ ईमानदार होने की जरूरत है। COVID-19 ने हम दोनों के लिए निर्णय लिया है।"

बॉयकॉट ने कहा कि उनकी उम्र और हर्ट की बायपास सर्जरी उनके इस फैसले के पीछे की एक वजह रही। कोरोनो वायरस के खतरे के कारण इंग्लैंड-वेस्ट इंडीज सीरीज जैव-सुरक्षित वातावरण में खेली जाएगी।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एजिस बाउल में आठ से 12 जुलाई तक खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 और 24 जुलाई से खेला जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम इस सीरीज लि नौ जून को इंग्लैंड पहुंचेगी और ओल्ड ट्रैफर्ड में आइसोलेशन में रहेगी। टीम यही अभ्यास करेगी इसके बाद पहले टेस्ट के लिए एजिस बाउल रवाना होगी।

इस बीच खबर आ रही है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं। जो रूट दूसरी बार पिता बनने वाले हैं और उनकी पत्नी की डिलीवरी पहले टेस्ट की तारीख के आस-पास होने वाली है। ऐसे में उन्हें टीम से जुड़ने से पहले 7 दिन के लिए खुद को आइसोलेशन में रखना होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement