Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर का अनुमान, RCB जीत सकती है UAE में पहली बार IPL का खिताब

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग को लगता है कि विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) यूएई में इंडिया प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में जीत के प्रबल दावेदारों में से एक है।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 26, 2020 15:26 IST
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर का अनुमान, RCB जीत सकती है UAE में पहली बार IPL का खिताब

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग को लगता है कि विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) यूएई में इंडिया प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में जीत के प्रबल दावेदारों में से एक है।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने शुक्रवार को आईएएनएस से बातचीत में पुष्टि की थी कि इस साल आईपीएल 19 सितंबर से 8 नवंबर तक खेला जाएगा। इस संबंध में हॉग ने प्रशंसकों से बात की और अपनी दो पसंदीदा दो टीमों के बारे में भी बताया जो उनके मुताबिक आईपीएल का खिताब जीत सकती हैं।

हॉग ने यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में कहा, "बैंगलोर के पास आईपीएल जीतने का मौका है। कागजों में वह हमेशा इसके दावेदार रहे लेकिन वह कभी जीत नहीं पाए। अब टीम में शीर्ष क्रम में एरॉन फिंच हैं। वह पावरप्ले में बेहतरीन खेल दिखा सकते हैं। जल्दी रन बना सकते हैं और कोहली तथा अब्राहम डिविलियर्स पर से दबाव हटा सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "वहीं डेल स्टेन और केन रिचर्डसन के होने से उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण भी अच्छा लग रहा है। बीते कुछ वर्षों की अपेक्षा इस बार उनकी टीम का संतुलन अच्छा लग रहा है। टूर्नामेंट में जाने से पहले उनके पास अच्छी रणनीति होगी।"

बैंगलोर के बाद हॉग ने मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस को खिताब जीतने का दावेदार बताया। इस स्पिनर ने मुंबई के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के चोट से वापसी करते हुए मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड जीतने की बात कही।

हॉग ने कहा, "इसका कारण यह है कि मुंबई के पास शीर्ष चार बल्लेबाज शानदार हैं। उनके पास हमेशा से अच्छे हरफनमौला खिलाड़ी रहे हैं। उनका गेंदबाजी आक्रमण भी स्थिर है जिसकी अगुआई डेथ ओवरों के दो शानदार गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा करते हैं।"

उन्होंने कहा, "साथ ही हार्दिक पांड्या, वह लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। वह पिता भी बनने वाले हैं। मुझे लगता है कि यह चीजें उन्हें ऊर्जा देंगी और वह यूएई में मैन ऑफ द टूर्नामेंट बनेंगे।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement