1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v ENG : T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, बटलर और बेयरस्टॉ को मिली जगह

IND v ENG : T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, बटलर और बेयरस्टॉ को मिली जगह

जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टॉ को भारत के खिलाफ 12 से 20 मार्च के बीच अहमदाबाद में होने वाले पांच T20I मैचों के लिये इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 11, 2021 18:43 IST
IND v ENG : T20 सीरीज के लिए...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG : T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, बटलर और बेयरस्टॉ को मिली जगह

लंदन। सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टॉ को भारत के खिलाफ 12 से 20 मार्च के बीच अहमदाबाद में होने वाले पांच T20I मैचों के लिये इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। बटलर भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट गये हैं। इंग्लैंड ने यह मैच 227 रन से जीता था।

वसीम जाफर के सपोर्ट में उतरे अनिल कुंबले, लगा था मजहब के नाम पर टीम के चयन का आरोप

बेयरस्टॉ को इंग्लैंड की रोटेशन नीति के कारण पहले दो टेस्ट मैचों से विश्राम दिया गया है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलने वाले आलराउंडर सैम कुरेन को भी T20 टीम में लिया गया हैं। उन्हें टेस्ट सीरीज से विश्राम दिया गया है। तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड अब सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेलते लेकिन जोफ्रा आर्चर पांच मैचों की सीरीज के लिये उपलब्ध रहेंगे। इसका मतलब है कि उन्हें टेस्ट सीरीज के दौरान बीच में विश्राम दिया जा सकता है।

IND vs ENG : कोहली को कप्तानी में जीतना है मैच तो करना होगा ये काम, मांजरेकर ने दी सलाह

टीम में T20 के धांसू बल्लेबाज डेविड मलान भी शामिल हैं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि 18 फरवरी को चेन्नई में होने वाली आईपीएल नीलामी में उन्हें खरीदने के लिये फ्रेंचाइजी टीमों के बीच होड़ रहेगी। T20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसके लिये टीम का चयन बाद में किया जाएगा।

टीम इस प्रकार है : इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टॉ, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, क्रिस जोर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डाविड मलान, आदिल राशिद, जैसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोप्ले, मार्क वुड।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania