Sunday, May 19, 2024
Advertisement

जोस बटलर को इंग्लैंड में खिलाड़ियों के 1-2 हफ्ते में ट्रेनिंग पर लौटने की उम्मीद

इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर का मानना है कि अगर कुछ दिनों में सुरक्षित माहौल बनता है तो खिलाड़ी आने वाले 1-2 हफ्तों में ट्रेनिंग पर लौट सकते हैं।

Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2020 21:22 IST
जोस बटलर को इंग्लैंड...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES जोस बटलर को इंग्लैंड में खिलाड़ियों के 1-2 हफ्ते में ट्रेनिंग पर लौटने की उम्मीद

इंग्लैंड के क्रिकेटर जोस बटलर का मानना है कि अगर कुछ दिनों में सुरक्षित माहौल बनता है तो खिलाड़ी आने वाले 1-2 हफ्तों में ट्रेनिंग पर लौट सकते हैं। बता दें, कोरोना वायरस के खतरे के चलते इंग्लैंड में मार्च के बाद से ही सभी तरह के क्रिकेट पर रोक लगी है। बटलर का कहना है मैदान में वापसी करने पर खिलाड़ियों को आवश्यक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।

बीबीसी ने बटलर के हवाले से लिखा है, "मैं पढ़ और सुन रहा हूं कि चीजें शुरू हो सकती हैं, अगले एक-दो सप्ताह में।" बटलर ने आगे कहा कि "मुझे लगता है कि शुरूआत में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए निजी ट्रेनिंग करनी होगी। शायद सिर्फ आप और एक कोच हो। एक बल्लेबाज के तौर पर मुझे कोई गेंदबाजी करने वाला मिल सकता है।" उन्होंने कहा, "हम अलग-अलग रहेंगे और अपनी कारों से ग्राउंड पर जाएंगे। हम सीधे नेट्स पर जाएंगे, फिर निकलेंगे।"

बटलर ने मौजूदा स्थिति के बारे में अपनी चिंता व्यक्त की और कहा कि खिलाड़ियों को वापस लौटने के लिए माहौल का बिल्कुल सुरक्षित होना चाहिए। विश्व कप विजेता टीम इंग्लैंड के विकेटकीपर ने कहा, "हम खुद निर्णय ले सकते हैं। अगर हम खुश नहीं हैं, तो सहज नहीं हैं। कुछ ऐसा करने का दबाव नहीं है जो हम नहीं करना चाहते हैं। यह सबके लिए अलग होगा।"

बटलर ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वे एक बहुत ही सुरक्षित माहौल मुहैया कराएंगे जो हर किसी को सहज महसूस कराएगा। यह लगातार बेहतर होने वाली स्थिति है। जितनी ज्यादा जानकारी हमें मिलेगी, हम उतने ही फैसले ले सकेंगे।"

गौरतलब है कि इंग्लैंड एंड वेल्स  क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 1 जुलाई तक देश में प्रोफेशनल क्रिकेट पर रोक लगा दी है। ECB के इस फैसले की वजह से 100 बॉल टूर्नामेंट 'द हंड्रेड' समेत कई बड़ी टीमों के दौरे स्थगित हो गए हैं। हाल ही में ये खबर सामने आई थी कि कोरोना महामारी के कारण अगर पूरे सीजन इंग्लैंड में क्रिकेट नहीं हो पता है तो इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) को 38 करोड़ पाउंड का नुकसान हो सकता है। इस अनुमानित नुकसान का आकलन अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को ध्यान में रख कर किया गया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement