Friday, April 19, 2024
Advertisement

विंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने टीम में 6 नये खिलाड़ियों को शामिल किया

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 10 जुलाई से शुरू होने वाले सीमित ओवरों के मैचों के लिये अपनी संभावित टीम में 6 नये खिलाड़ी शामिल किये हैं।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: June 08, 2021 17:20 IST
CRICKET AUSTRALIA- India TV Hindi
Image Source : GETTY CRICKET AUSTRALIA

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जैव सुरक्षित वातावरण की थकान के कारण शीर्ष खिलाड़ियों के वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से बाहर रहने की संभावना को देखते हुए 10 जुलाई से शुरू होने वाले सीमित ओवरों के इन मैचों के लिये अपनी संभावित टीम में छह नये खिलाड़ी शामिल किये हैं।

चयनसमिति ने बेन मैकडरमॉट, डैन क्रिश्चियन, कैमरन ग्रीन, एश्टन टर्नर, वेस एगर और नाथन एलिस को टीम में शामिल किया है जिससे संभावित खिलाड़ियों की संख्या बढ़कर 29 हो गयी है। ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन वनडे मैच खेलेगी और उसके अगस्त के शुरू में पांच टी20 मैचों के लिये बांग्लादेश का दौरा करने की संभावना है। टीम 28 जून को चार्टर्ड विमान से वेस्टइंडीज के लिये रवाना होगी। उससे पहले टीम में छंटनी की जाएगी।

राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष ट्रेवर हॉन्स ने बयान में कहा, ''वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिये संभावित टीम में शुरू में चुने गये खिलाड़ियों के साथ चर्चा के बाद आस्ट्रेलियाई पुरुष टीम में छह नये खिलाड़ी जोड़े गये हैं।'' तेज गेंदबाजी आलराउंडर डेनियल सैम्स पहले ही मानसिक स्वा​स्थ्य कारणों से बाहर हो गये हैं जबकि रिपोर्टों के अनुसार स्टार क्रिकेटर डेविड वार्नर और पैट कमिन्स भी इन दौरों से बाहर रह सकते हैं। इन तीनों के अलावा आस्ट्रेलिया के ​कई खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के बीच में स्थगित होने के बाद हाल में स्वदेश लौटे हैं।

हॉन्स ने कहा, ''इन चर्चाओं के दौरान यह स्पष्ट हो गया कि जैव सुरक्षित वातावरण में रहना और कड़े पृथकवास सहित विदेशों के हाल के अनुभव का खिलाड़ियों और उनके परिवार पर प्रभाव पड़ा है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कहा है कि उसके लिये खिलाड़ियों, स्टाफ और अधिकारियों का स्वास्थ्य सर्वोच्च प्राथमिकता है।''

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित टीम: आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स केरी, डैन क्रिश्चियन, पैट कमिन्स, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइसेस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर सांघा, डी'आर्सी शॉर्ट, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, एश्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement