1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के साथ ही किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार हैं गेल

इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के साथ ही किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार हैं गेल

आईपीएल के 13वें सीजन में गेल किंग्स इलेवन पंजाब अब किंग्स पंजाब के लिए तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी की थी। टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत किया था।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2021 9:30 IST
Chris Gayle, Kieron Pollard, West Indies vs Sri Lanka, cricket news, latest updates, Jason Holder, N- India TV Hindi
Image Source : GETTY Chris Gayle

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं। दो साल बाद गेल वेस्टइंडीज की टीम में वापसी कह रहे हैं। गेल का मानना है कि वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर अपना बेस्ट देना चाहते हैं।

क्रिस गेल की पहचान एक ओपनर बल्लेबाज की रही है लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में वह पिछले साल नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए दिखे थे। आईपीएल के 13वें सीजन में गेल किंग्स इलेवन पंजाब अब किंग्स पंजाब के लिए तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी की थी। टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने पारी की शुरुआत किया था।

यह भी पढ़ें- मैच से ठीक पहले कोविड पॉजिटिव निकला खिलाड़ी, पाकिस्तान सुपर लीग में मचा हड़कंप

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए गेल ने कहा, ''मुझे लगता है कि मैं अब नंबर तीन का विशेषज्ञ बल्लेबाज बन गया हूं। आईपीएल में कोच अनिल कुंबले ने मुझे यह जिम्मेदारी दी थी। उन्होंने आईपीएल शुरू होने से पहले मुझसे इस बारे में बात की थी। मुझे मौका मिला और मैंने अपना काम किया जो कहा गया है। टीम मैनेजमेंट मेरे अनुभव का फायदा उठाना चाहते थे क्योंकि ओपनिंग जोड़ी के तौर पर राहुल और अग्रवाल बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे इसलिए मैंने नंबर तीन पर बल्लेबाजी की।''

उन्होंने कहा, ''मेरे लिए कोई समस्या नहीं है। मैं स्पिन गेंदबाजी और तेज गेंदबाजी दोनों को अच्छे खेल सकता हूं। वेस्टइंडीज क्रिकेट में मुझे कोई भी जिम्मेदारी मिले मैं उसके लिए तैयार हूं। मैं ओपनिंग कर सकता हूं। मैं पांचवें नंबर पर भी खेल सकता हूं या कहें कि मैं हर तरह की स्थिति के लिए तैयार हूं। हालांकि टीम मैनेजमेंट से इस बारे में अभी कोई बात नहीं हुई है लेकिन मैं सभी तरह के चुनौतियों के लिए तैयार हूं।''

यह भी पढ़ें- श्रीलंका क्रिकेट में टॉम मूडी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, तीन साल के लिए किया करार

आपको बता दें कि गेल दुनियाभर के फ्रेंचाइजी क्रिकेट में पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है। यही कारण है कि साल 2019 के बाद से वह एक भी टी-20 इंटरनेशनल मैच में नजर नहीं आए। पिछले कुछ समय से गेल टी-20 लीग में अधिक खेलते हुए नजर आए हैं।

हालांकि इस पर गेल ने खुद माना है कि वह इंटरनेशनल क्रिकेट से दूरी बना लिए थे लेकिन एक बार फिर से वह वापसी करना चाहते हैं।

गेल वेस्टइंडीज के लिए अबतक अबतक कुल दुनियाभर के क्रिकेट लीग को मिलाकर 413 टी-20 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 38.35 की औसत से 13691 रन बना चुके हैं। इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 175 रनों का है जबकि वे इस फॉर्मेट में 22 शतक और 86 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X