Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या केन विलियमसन से छीनी जा सकती है टेस्ट टीम की कप्तानी? न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दिया जवाब

हाल ही में दावा किया था कि न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड लैथम को टेस्ट कप्तान के रूप में पसंद करते हैं और बदलाव की योजना बना रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 20, 2020 12:25 IST
Can Kane Williamson be snatched from captaincy of Test team? New Zealand cricket gave its answer- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Can Kane Williamson be snatched from captaincy of Test team? New Zealand cricket gave its answer

हाल ही में खबरें आ रही है कि न्यूजीलैंड के मौजूदा कप्तान केन विलियमसन से टेस्ट क्रिकेट की कप्तानी छीन ली जाएगी और उनकी जगह टॉप लाथम को नया कप्तान नियुक्त किया जाएगा। इस खबरों पर विराम लगाते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इसे महज एक अफवाह बताया है। ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज़ में न्यूज़ीलैंड के 0-3 से वाइटवॉश होने के बाद विलियमसन की कप्तानी पर सवाल उठने लगे थे, कुछ क्रिकेट ज्ञाताओं का कहना था कि वह तीनों प्रारूपों में काम का बोझ उठा रहे  है इस वजह से ऐसा हो रहा है।

द क्राउड गोज़ वाइल्ड के ब्रॉडकास्टर जेम्स मैकनी ने हाल ही में दावा किया था कि न्यूजीलैंड के हेड कोच गैरी स्टीड लैथम को टेस्ट कप्तान के रूप में पसंद करते हैं और बदलाव की योजना बना रहे हैं।

मैकनी ने हाल ही में ट्वीट किया था "कोप अलर्ट! केन विलियमसन की कप्तानी खतरे में हैं।" जाहिरा तौर पर कोच गैरी स्टीड टॉम लाथम को कप्तान के रूप में पसंद करते हैं। केन विलियमसन को टी20 टीम की कप्तानी से हटाकर उन पर वर्कलोड तो कम कर सकते हैं, लेकिन टेस्ट की कप्तानी छीनना अच्छा प्लान नहीं है।

ये भी पढ़ें - सालाना कॉन्ट्रैक्ट से बाहर किए जाने पर मोहम्मद आमिर और हसन अली ने छोड़ा पीसीबी का व्हाट्सएप ग्रुप

हालांकि न्यूजीलैंड हेराल्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट बोर्ड ने इन सुझावों को खारिज कर दिया है। टीम के प्रवक्ता ने न्यूशब को बताया, "किसी भी सुझाव में कोई सच्चाई नहीं है कि केन की कप्तानी खतरे में है।"

उल्लेखनीय है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करारी हाल झेलने के बाद न्यूजीलैंड को भारत के हाथों टी20 सीरीज में भी 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद विलियमसन की टीम ने शानदार वापसी करते हुए भारत को तीन मैच की वनडे सीरीज और दो मैच की टेस्ट सीरीज में मात दी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement