1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. '30 साल साथ रहकर भी नहीं जान सकते कि वह क्या सोच रहा है', धोनी के भविष्य पर बोले पूर्व क्रिकेटर

'30 साल साथ रहकर भी नहीं जान सकते कि वह क्या सोच रहा है', धोनी के भविष्य पर बोले पूर्व क्रिकेटर

विजय दहिया ने कहा "मुझे लगता है कि अगर कोई 30 साल तक उसके (एमएस धोनी) के साथ रहता है, तो वह व्यक्ति भी नहीं जानता कि एमएस धोनी क्या सोच रहा है और वह आगे क्या करने जा रहा है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 31, 2020 11:47 IST
'Can't know what he is thinking even after living together for 30 years', says Vijay Dahiya on Dhoni- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 'Can't know what he is thinking even after living together for 30 years', says Vijay Dahiya on Dhoni's future

वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही क्रिकेट से दूरी बनाए रखने वाले महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर कई तरह की चर्चाएं चल रही है। कुछ क्रिकेट के ज्ञाताओं का कहना है कि धोनी का करियर अब खत्म हो गया है और वह अब टीम में वापसी नहीं कर पाएंगे तो कुछ का कहना है कि आईपीएल 2020 में परफॉर्म कर वह वापस टीम इंडिया में अपनी जगह बना सकते हैं। धोनी जब एक साल से क्रिकेट से दूर थे तो बीसीसीआई ने उन्हें अपने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से भी बाहर कर दिया था जिसके बाद उनके संन्यास की खबरों से बाजार गर्म था।

धोनी पर इस दौरान ना जाने और कितनी भविष्यवाणी हुई, लेकिन अब टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर विजय दहिया का कहना है कि अगर 30 साल भी कोई धोनी के साथ रहे तो वह तब भी नहीं बता सकता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है।

स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए इंटरव्यू में विजय दहिया ने कहा "मुझे लगता है कि अगर कोई 30 साल तक उसके (एमएस धोनी) के साथ रहता है, तो वह व्यक्ति भी नहीं जानता कि एमएस धोनी क्या सोच रहा है और वह आगे क्या करने जा रहा है।"

ये भी पढ़ें - मैथ्यू वेड का बड़ा बयान, इस मामले में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रभावी नहीं होंगे भारतीय तेज गेंदबाज

उन्होंने आगे कहा 'जहां तक भारतीय क्रिकेट पर उनके प्रभाव की बात है वह शानदार है। कुछ खिलाड़ी होते हैं और कुछ खास शानदार खिलाड़ी होते हैं और  फिर महान खिलाड़ी होते हैं जो अपना प्रभाव छोड़ते हैं। जहां तक महेंद्र सिंह धोनी की बात है वह उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो प्रभाव डालते हैं और ऐसा असर जो हमेशा के लिए बना रहता है।'

धोनी की तारीफ में उन्होंने कहा "जब भी आप भारतीय क्रिकेट के बारे में बात करेंगे, आपके पास धोनी पर एक चैप्टर होगा या फिर उनके नाम का जिक्र जरूर होगा। जिस तरह के वो इंसान हैं, उसके हिसाब से उनका करियर अभी खत्म नहीं हुआ है।"

बता दें, आईपीएल के जरिए धोनी क्रिकेट के मैदान पर लंबे समय बाद वापसी करने जा रहे थे, इसके लिए वो कड़ी मेहनत भी कर रहे थे। लेकिन कोरोनावायरस के कहर की वजह से मार्च में होने वाला आईपीएल अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया था। अब जब आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप को स्थगित किया तो बीसीसीआई ने आईपीएल को 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में आयोजित कराने का फैला किया। अब देखना होगा कि धोनी यूएई में किस तरह परफॉर्म करते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X