Friday, April 26, 2024
Advertisement

फिफ्टी जड़ने के बाद कप्तान कोहली ने ईशान को किस चीज का दिया आदेश, चहल TV पर हुआ खुलासा

चहल टी. वी. पर चहल ने ना सिर्फ ईशान का नया नाम बताया बल्कि ईशान ने दिलचस्प खुलासा किया कि कैसे कप्तान कोहली के कहने पर उन्होंने फिफ्टी के बाद बल्ला हवा में लहराया। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 15, 2021 8:31 IST
Yuzvendra Chahal and Ishan Kishan- India TV Hindi
Image Source : BCCI.TV Yuzvendra Chahal and Ishan Kishan

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच खेला गया। जिसमें डेब्यू करने वाले ईशान किशन की धमाकेदार तूफानी पारी के चलते भारत ने इस मैच में आसानी से 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। इस तरह मैच के बाद भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल की होस्टिंग वाली चहल टी. वी. की भी कोरोना के बाद वापसी हुई। जिसमें डेब्यू करने वाले स्टार बल्लेबाज ईशान किशन इस शो में चहल के साथ बातचीत करते नजर आए। जिसमें चहल ने ना सिर्फ ईशान का नया नाम बताया बल्कि ईशान ने दिलचस्प खुलासा किया कि कैसे कप्तान कोहली के कहने पर उन्होंने फिफ्टी के बाद बल्ला हवा में लहराया। 

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए चहल टी. वी. के इस विडियो में होस्ट करने वाले चहल ने शुरू में ही ईशान किशन का नया नाम 'सिल्की' बताया। इसके बाद आगे बातचीत में चहल ने पूछा कि जब आपने फिफ्टी जड़ दी थी। उसके बाद बल्ला हवा में लहराने में इतनी देर क्यों कर दी थी। जिस पर ईशान ने कहा, "मेरी ऐसी कोई आदत नहीं है कि फिफ्टी मारने के बाद बल्ला हवा में लहराऊ। जबकि मुझे याद भी नहीं था कि मैंने फिफ्टी पूरी कर ली है। तभी दूसरे छोर से कप्तान कोहली ने आर्डर दिया। ओये डेब्यू मैच में फिफ्टी मारी है चल चारो ओर बल्ला हवा में लहरा। तब मैंने कप्तान की बात आदेश के रूप में मानी और बल्ला हवा में लहराया।"

यह भी पढ़ें- कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने रचा इतिहास, इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया यह कीर्तिमान

मैच के बीच में पहला विकेट केएल राहुल के रूप में शून्य पर गिरने के बाद कप्तान कोहली और डेब्यू करने वाले किशन के बीच 94 रनों की साझेदारी हुई। जिसमें ईशान ने 32 गेंदों पर 56 रनों की शानदार पारी खेली। ऐसे में कप्तान कोहली के साथ खेलने के अनुभव को साझा करते हुए किशन ने अंत में कहा, "जब वो आए तो मैं उनके साथ एनर्जी लेवल नहीं मिला पा रहा था। जिस तरह से वो हर चौके या बाउंड्री पर उनका ऐसा रिएक्शन होता है। जबकि आपका एनर्जी लेवल ऐसा होना चाहिए। इस तरह की चीजें मैंने उनसे सीखी और बल्लेबाजी करने में काफी मजा आया।"

यह भी पढ़ें- IND v ENG, 2nd T20I : कप्तान कोहली की इस हरकत से नाराज हुए फैंस, देखें VIDEO

बता दें कि पहले टी20 मैच में हार के बाद दूसरे टी20 मैच में कप्तान कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वापसी करते हुए 5 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। तीसरा टी20 मैच 16 मार्च को खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement