1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. हार्दिक पंड्या, के एल राहुल का सस्पेंशन खत्म, प्रशासकों की समिति ने लिया बड़ा फैसला

हार्दिक पंड्या, के एल राहुल का सस्पेंशन खत्म, प्रशासकों की समिति ने लिया बड़ा फैसला

Read In English

प्रशासकों की समिति ने बड़ा फैसला लेते हुए दोनों के सस्पेंशन को खत्म कर दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: January 24, 2019 17:58 IST
Hardik Pandya and KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hardik Pandya and KL Rahul

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और के एल राहुल को बहुत बड़ी राहत मिली है। बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति ने दोनों खिलाड़ियों पर लगे सस्पेंशन को खत्म कर दिया है। दोनों खिलाड़ियों ने कॉफी विद करण शो में महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी की थी जिसके बाद काफी विवाद हो गया था और दोनों को सस्पेंड कर दिया गया था। इसके अलावा दोनों को न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन अब प्रशासकों की समिति ने बड़ा फैसला लेते हुए दोनों के सस्पेंशन को खत्म कर दिया है।

अब जबकि दोनों खिलाड़ियों के ऊपर से सस्पेंशन हटा दिया गया है तो दोनों भारतीय टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर बताया कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने दोनों खिलाड़ियों पर से प्रतिबंध हटा लिया है।

इन दोनों पर से यह प्रतिबंध लोकपाल की नियुक्ति में हो रही देरी के कारणहटाया गया है। बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, "किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी पर सभी तरह के आरोप का मामला सुनने के लिए बीसीसीआई के लोकपाल की जरूरत होती है, लेकिन लोकपाल की नियुक्ति सर्वोच्च अदालत द्वारा लंबित है। इसलिए प्रशासकों की समिति (सीओए) का मानना है कि इन दोनों खिलाड़ियों पर जो अंतरिम प्रतिबंध लगाया गया था, उसे तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।"

इस विवाद के कारण ही इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच में ही बुला लिया गया था और दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी टीम में जगह नहीं दी गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X