1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए गए

कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए गए

कर्टनी वाल्श को वेस्टइंडीज महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने पुष्टि करते हुए कहा कि वाल्श 2022 के अंत तक महिला टीम के कोच होंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2020 9:35 IST
कर्टनी वॉल्श...- India TV Hindi
Image Source : PTI कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त किए गए

कर्टनी वाल्श को वेस्टइंडीज महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने पुष्टि करते हुए कहा कि वाल्श अगले विश्व कप और T20 विश्व कप सहित 2022 के अंत तक महिला टीम के कोच बने रहेंगे।

पूर्व तेज गेंदबाज वाल्श बांग्लादेश की पुरुष टीम केसहायक कोच रह चुके हैं और वह वेस्ट इंडीज की महिला टीम के साथ एक अल्पकालिक अनुबंध पर काम कर चुके हैं जिसमें इस वर्ष के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित विश्व कप 2020 भी शामिल था।

कर्टनी वाल्श ने अपने बयान में कहा, "यह एक रोमांचक चुनौती है और मैं हमेशा वेस्ट इंडीज में खेल के विकास में किसी भी तरह से मदद करना चाहता हूं। मेरा अनुभव, खेल के बारे में मेरा ज्ञान और मेरे समग्र संगठनात्मक कौशल प्रमुख पहलू होंगे क्योंकि हम एक विजेता टीम की संस्कृति विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं।"

IPL 2020 : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

उन्होंने कहा, "मैंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में महिला टी 20 विश्व कप में टीम के साथ काम किया और पिछले साल कैरेबियन में भारत के खिलाफ सीरीज में भी टीम के साथ था। इसलिए मुझे अच्छी समझ है कि टीम के लिए क्या आवश्यक है। विंडीज टीम में क्षमता और प्रतिभा है, हमारी टीम में कुछ शानदार खिलाड़ी हैं और यह मेरा कर्तव्य होगा कि हम महिलाओं को अपनी प्रतिभा विकसित करने और उन लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करें जो हम एक साथ स्थापित करने जा रहे हैं।"

IPL 2020 : पंजाब की हार के बावजूद मयंक अग्रवाल ने हासिल की ऑरेंज कैप, कही ये बड़ी बात

कर्टनी वाल्श 132 टेस्ट मैचों में 519 विकेट के साथ वेस्टइंडीज के टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान वाल्श ने वनडे में 227 विकेट और 429 प्रथम श्रेणी मैचों में 1807 विकेट अपने नाम किए है। 57 वर्षीय कर्टनी वॉल्श आईसीसी हॉल ऑफ फेम के सदस्य हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X