Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : पंजाब की हार के बावजूद मयंक अग्रवाल ने हासिल की ऑरेंज कैप, कही ये बड़ी बात

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच अबुधाबी में खेला गया जिसमें रोहित शर्मा की टीम ने 48 रनों से बाजी मारी। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 02, 2020 7:48 IST
IPL 2020 : पंजाब की हार के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2020 : पंजाब की हार के बावजूद मयंक अग्रवाल ने हासिल की ऑरेंज कैप, कही ये बड़ी बात

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच अबुधाबी में खेला गया जिसमें रोहित शर्मा की टीम ने 48 रनों से बाजी मारी। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस 4 मैचों में दूसरी जीत दर्ज करने के बाद पाइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई।

मुंबई ने रोहित शर्मा के 70 रन और आखिरी के ओवरों में पोलार्ड-पांड्या की तूफानी पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 191 रन बनाए। इसके जवाब में पजाब की टीम 8 विकेट खोकर सिर्फ 143 रन ही बना सकी। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 44 रनों की पारी खेली।

IPL 2020 : कप्तान रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया पंजाब के खिलाफ मिली जीत का श्रेय

वहीं, पिछले कुछ मैचों में शानदार पारी खेलने वाले मयंक इस मैच में फ्लॉप रहे और सिर्फ 25 रन बनाकर आउट होग गए। हालांकि इस छोटी पारी के दम पर मयंक अपने कप्तान केएल राहुल को पीछे छोड़ते हुए ऑरेंज कप हासिल करने में सफल रहे। ऑरेंज कैप मिलने के बाद मयंक ने कहा, "हम यहां कैप के लिए प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं, हम यहां कुछ अच्छा क्रिकेट खेलना चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि रन कौन बनाता है, राहुल, मैक्सवेल, पूरन या कोई और। अंतरराष्ट्रीय सर्किट में रन बनाने से मुझे काफी आत्मविश्वास मिला है। लॉकडाउन में मैंने आराम से बैठकर सोचा कि T20 में चीजें कैसे काम करेंगी। ये विचार सिर्फ अच्छी स्थिति में पहुंचने के बारे में है।"

KXIP vs MI : मुंबई से मैच हारने के बाद राहुल को खली ऑलराउंडर की कमी, ऑरेंज कैप छिन जाने पर कही ये बात

गौरतलब है कि मयंक अग्रवाल ने IPL 2020 में अभी तक 4 मैच खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 246 रन निकले हैं। इस दौरान उनका औसत 61.50 और स्ट्राईक रेट 166.22 का रहा है। मयंक इस टूर्नामेंट में 1 शतक और 1 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement