Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO : कोरोना महामारी के बीच पहली बार ट्रेनिंग करने के बाद ब्रॉड ने कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने खिलाड़ियों को व्यक्तिगत ट्रेनिंग सेशन फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसी क्रम में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में गेंदबाजी करते नजर आए।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 21, 2020 20:16 IST
VIDEO : कोरोना महामारी के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY VIDEO : कोरोना महामारी के बीच पहली बार ट्रेनिंग करने के बाद ब्रॉड ने कही ये बड़ी बात

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने खिलाड़ियों को व्यक्तिगत ट्रेनिंग सेशन फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है। इसी क्रम में तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में गेंदबाजी करते नजर आए। इसके साथ ही  इंग्लैंड कोरोनावायरस की चपेट में आने के बाद अपने खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग शुरू करने वाला पहला देश बन गया।

ब्रॉड ने ट्विटर पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें तेज गेंदबाज को दौड़ते हुए और फिर गेंद को फेंकते हुए देखा जा सकता है। ब्रॉड ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, "इसे संभव बनाने के लिए पर्दे के पीछे बहुत काम किया गया है। इंग्लैंड क्रिकेट, ट्रेंट ब्रिज और उन सभी लोगों का धन्यवाद जिनकी वजह से ये संभव हो पाया हैं। मैं वास्तव में इसकी सराहना करता हूं। वापसी करने के बाद बहुत अच्छा लग रहा है।"

इससे पहले, ईसीबी ने अपने खिलाड़ियों को इस हफ्ते से ट्रेनिंग फिर से शुरू करने की इजाजत दे दी थी क्योंकि बोर्ड अपने यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी की योजना पर काम कर रहा है। ईसीबी ने ऐलान करते हुए कहा था कि कम से कम 18 गेंदबाज गुरुवार से ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

इस फैसले के तहत एजबेस्टन, होव, ओल्ड ट्रैफर्ड, द ओवल, द रिवरसाइड, टांटन और ट्रेंट ब्रिज में कम से कम एक सेशन आयोजित होगा। गेंदबाजों के बाद बल्लेबाज और विकेटकीपर भी एक जून से यहां अभ्यास शुरू कर पाएंगे। कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया भर में क्रिकेट की सभी गतिविधियां मार्च से ही स्थगित है, हालांकि, इंग्लैंड इस साल जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संकट के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( पीसीबी ) ने जानकारी दी थी कि वह अपने 25 खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड दौरे पर भेजने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान के इस दौरे के अगस्त महीने में शुरू होने की उम्मीद है। इसी के मद्देनजर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पाक टीम के खिलाड़ियों को अगले 3 महीने तक जैव सुरक्षित वातावरण में रखने का फैसला किया जोकि इंग्लैंड के दौरे की समाप्ति तक बरकरार रहेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement