Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सैंडपेपर गेट की जांच अच्छे से करनी चाहिए थी : माइकल वॉन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच के बाद स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को क्रमश: कप्तान और उपकप्तान पद से हटा दिया था।

IANS Edited by: IANS
Published on: May 20, 2021 17:08 IST
Sports, cricket, Australia, Ball tempering  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Vaughan

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को गेंद से छेड़छाड़ होने की खबर थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर बताया था कि ये सभी इस बात से अनजान थे।

वॉन ने कहा, "मैने जितने पूर्व खिलाड़ियों से बात की उसमें से ज्यादातर लोग यह मानने के लिए तैयार नहीं है कि इसमें सिर्फ तीन लोग ही शामिल थे। हो सकता है कि ड्रेसिंग रूम में कुछ लोग ऐसे होंगे जो इससे सहमत नहीं थे लेकिन वे अपने कप्तान के खिलाफ नहीं जाना चाहते होंगे।"

यह भी पढ़ें- यूएई में खेले जाएंगे पीएसएल के बांकी बचे मैच, पीसीबी को मिली मंजूरी

उन्होंने कहा, "जब आप टुकड़ों में जांच करते हैं तो ऐसा ही होता है और यह कई सवाल छोड़ देता है। यह किसी के लिए भी अच्छा नहीं होता।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जांच के बाद स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर को क्रमश: कप्तान और उपकप्तान पद से हटा दिया था तथा इन दोनों बल्लेबाजों सहित बैनक्रॉफ्ट पर सभी प्रारूप के क्रिकेट खेलने से एक साल के लिए प्रतिबंध लगाया था।

वॉन ने कहा, "इस मामले से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट और जो इसमें शामिल थे उनकी छवि को काफी नुकसान पहुंचा है। मुझे लगता है कि प्रतिबंध लगाना बड़ी सजा थी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी अब इस पर आगे नहीं जाना चाहेगी।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement