1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सैंडपेपर गेट की पूरी जांच करनी चाहिए थी : एडम गिलक्रिस्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सैंडपेपर गेट की पूरी जांच करनी चाहिए थी : एडम गिलक्रिस्ट

गिलक्रिस्ट ने कहा, "मेरे ख्याल से इसको लेकर जो लगातार सवाल उठ रहे हैं उसके लिए सीए जिम्मेदार है। जब उन्होंने इस मामले की जांच की थी तो पैटी हॉवर्ड हाई परफॉरमेंस जनरल मैनेजर और इयान रॉय इंटिग्रिटी अधिकारी थे।"  

IANS IANS
Published on: May 17, 2021 21:50 IST
Cricket Australia should have thoroughly investigated sandpaper gate: Adam Gilchrist- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket Australia should have thoroughly investigated sandpaper gate: Adam Gilchrist

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का कहना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) को 2018 में हुए गेंद से छेड़छाड़ मामले की पूरी जांच करनी चाहिए थी। गिलक्रिस्ट ने कहा कि अगर सीए इसकी अच्छे से जांच कराता तो इसको लेकर अभी सवाल नहीं खड़े किए जाते।

गिलक्रिस्ट ने कहा, "मेरे ख्याल से इसको लेकर जो लगातार सवाल उठ रहे हैं उसके लिए सीए जिम्मेदार है। जब उन्होंने इस मामले की जांच की थी तो पैटी हॉवर्ड हाई परफॉरमेंस जनरल मैनेजर और इयान रॉय इंटिग्रिटी अधिकारी थे।"

उन्होंने कहा, "ये दोनों वहां गए और जल्दी से फैसला सुना दिया जिस बारे में किसी को टीम में पता नहीं था।"

सोमवार को ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल क्लार्क ने कहा कि उन्हें कैमरून बैनक्रॉफ्ट की इस बात से हैरानी नहीं हुई कि इस मामले को लेकर गेंदबाजों को सब पता था।

बैनक्रॉफ्ट स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर के बाद ऐसे तीसरे खिलाड़ी थे जिन्हें इस मामले में शामिल होने के लेकर प्रतिबंध झेलना पड़ा था।

गिलक्रिस्ट ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि सीए वहां जाना चाहती थी। वह लोग इस मामले की जड़ तक जाना ही नहीं चाहते थे।"

उन्होंने कहा, "सीए ने अच्छे से जांच ही नहीं की। वैश्विक क्रिकेट में कई लोगों ने इस बात को स्वीकार किया था कि कई टीमें ऐसा करती हैं।"

2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के खिलाफ बैनक्रॉफ्ट को गेंद पर सैंडपेपर का इस्तेमाल करते पकड़ा गया था। इस मामले की सीए ने जांच की थी जिसके बाद स्मिथ, वार्नर और बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध लगाया गया था। स्मिथ को तुरंत कप्तानी पद से भी हटा दिया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X